scriptरामजन्मभूमि तक पहुंचा संदिग्ध व्यक्ति, पुलिस ने लिया हिरासत में, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट | Suspicious man arrested near Ram janmbhoomi parisar | Patrika News

रामजन्मभूमि तक पहुंचा संदिग्ध व्यक्ति, पुलिस ने लिया हिरासत में, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

locationअयोध्याPublished: Aug 25, 2020 08:18:26 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मंगलवार शाम को रामजन्मभूमि परिसर के पास एक संदिग्ध व्यक्ति पकड़ा गया है.

Ayodhya news

Ayodhya news

अयोध्या. दिल्ली से आतंकी अबू यूसुफ (Abu Yusuf) के पकड़े जाने के बाद यूपी में सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी गई है। इसी बीच मंगलवार शाम को अयोध्या (Ayodhya) में रामजन्मभूमि परिसर (Ram Janmbhoomi) के पास एक संदिग्ध व्यक्ति पकड़ा गया है जो दावा कर रहा है कि वह मूर्ति पूजा नहीं करने देगा। पकड़ा गया संदिग्ध व्यक्ति प्रयागराज का रहने वाला बताया जा रहा है। उससे रामजन्मभूमि थाना में खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है। प्रथम दृष्टया युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं प्रतीत हो रही है। सीओ अयोध्या अमर सिंह ने बताया कि युवक ने पूछताछ में अपना नाम मौलाना आफताब निवासी मऊ आईमा, जनपद प्रयागराज बताया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि युवक लोगों से कह रहा था कि मूर्ति पूजा नहीं करनी चाहिए, मुझे अल्लाह ने भेजा है, इसीलिए अयोध्या आया हूं। मैं मूर्ति पूजा नहीं करने दूंगा।
ये भी पढ़ें- नहीं होंगे सार्वजनिक कार्यक्रम: धार्मिक, राजनीतिक व अन्य समारोहों पर लगी रोक

5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमि पूजन के बाद आतंकवादी संगठनों ने अयोध्या को दहलाने की साजिश शुरू कर दी है। हाल में दिल्ली में एक बलरामपुर निवासी आतंकी भी गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद अयोध्या की सुरक्षा और सख्त कर दी गई है। रामजन्मभूमि की सुरक्षा का खास ख्याल रखा जा रहा है। राम जन्मभूमि परिसर से पहले कई जगहों पर श्रद्धालुओं की जांच पड़ताल की जाती ही जिसके बाद उन्हें अंदर प्रवेश मिलता है।
ये भी पढ़ें- कोरोना के आए 5124 मामले, लखनऊ सीएमओ भी हुए कोरोना संक्रमित

मुस्लिम युवक को देखते ही लोगों ने रोका-

आज दूसरी पाली में दर्शन का मार्ग खुलते ही रामजन्मभूमि चेकिंग प्वाइंट वन पर खड़े दर्शनार्थियों के बीच मुस्लिम समुदाय से जुड़ा एक संदिग्ध व्यक्ति पहुंच गया। उसे देखते ही लोगों ने रोक दिया। इस दौरान काफी देर तक लोगों के बीच जमकर हंगामा हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल व्यक्ति को हिरासत में लेते हुए राम जन्मभूमि थाने पहुंचा दिया। जहां खुफिया एजेंसियों द्वारा उससे पूछताछ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो