scriptराम मंदिर का दरबाजा के लिए सागवान लकड़ियों की खेप जाने कब कैसे पहुंचेगी अयोध्या | Teak wood door will be installed in Ram temple | Patrika News

राम मंदिर का दरबाजा के लिए सागवान लकड़ियों की खेप जाने कब कैसे पहुंचेगी अयोध्या

locationअयोध्याPublished: Mar 27, 2023 10:39:04 pm

Submitted by:

Satya Prakash

राम मंदिर में बनाए जाने वाले 12 दरवाजे के लिए महाराष्ट्र की सागवान लकड़ी को लाया जा रहा अयोध्या

महाराष्ट्र से लाया जा रहा लकड़ियों की खेप

महाराष्ट्र से लाया जा रहा लकड़ियों की खेप

अयोध्या में राम मंदिर जिन सागौन की लकड़ियों दरवाजों को बनाए जाना था। अब उन लकड़ियों की खोज भी पूरी हो चुकी है।

अयोध्या लाया जा रहा सागवान लकड़ियों की खेप

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के बल्लारपुर के सर्वश्रेष्ठ सागवान लकड़ी राम मंदिर के लिए उपयुक्त पाया गया है। जिन्हें बड़ी सुरक्षा के बीच अयोध्या लाया जा रहा है।
80 प्रतिशत पूरा हुआ भूतल का निर्माण

राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का कार्य तेज गति से चल रहा है मंदिर के गर्भगृह सहित मंडपों को तैयार किए जाने का कार्य लगभग 80 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है।
राम मंदिर में बनाए जाएंगे 12 दरवाजे

जल्द ही मंदिर के छत को लगाए जाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। तो वही मंदिर में गर्भगृह सहित लगभग 12 दरवाजे बनाए जा रहे हैं।
महाराष्ट्र से लाया जा रहा लकड़ियों की खेप

जिनमें महाराष्ट्र के सर्वश्रेष्ठ सागवान लकड़ी के आकर्षक दरवाजे लगाए जाएंगे। इसके लिए अब इन लकड़ियों को महाराष्ट्र से अयोध्या लाया जा रहा है।

रामनवमी के बाद अयोध्या पहुंच जाएंगी लकड़ियां
ट्रक के माध्यम से लकड़ियों की बड़ी खेप विधि-विधान पूर्वक पूजन अर्चन के बाद रवाना किया गया है। माना जा रहा है कि रामनवमी के बाद यह लकड़ियां अयोध्या पहुंच जाएंगी।

महाराष्ट्र में पूजन के बाद धूमधाम से निकाली गई यात्रा
महाराष्ट्र से लकड़ियों की खेप को विधि-विधान पूर्वक बाजे गाजे के साथ निकाला गया। इसका एक वीडियो श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा जारी किया गया है।

अयोध्या में भी होगा लकड़ियों का स्वागत
इस वीडियो को देखे जाने के बाद अब राम भक्तों में उत्साह बढ़ गया है कहा जाता है कि जिस प्रकार से महाराष्ट्र से लकड़ियों को भेजे जाने का कार्य किया गया है। उसी प्रकार यहां पर भव्य स्वागत भी किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो