बड़ी खबर : मंदिर निर्माण के लिए जल्द अयोध्या पहुंचेगी कारीगरों की टीम

मंदिर निर्माण के लिए श्री रामसेवक पुरम में कारीगरों के रुकने की होगी व्यवस्था राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने किया निरीक्षण

By: Satya Prakash

Published: 10 Jan 2021, 10:06 PM IST

अयोध्या : राम जन्मभूमि परिसर में जनवरी से मंदिर निर्माण युद्ध स्तर प्रारंभ करने के लिए बड़ी संख्या में वर्कर अयोध्या पहुंचेंगे। जिसके लिए अयोध्या के रामघाट क्षेत्र स्थित रामसेवकपुरम को तैयार में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने निरीक्षण किया।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने पहले ही जनवरी से ही मंदिर निर्माण के कार्य शुरू करने का ऐलान कर चुके हैं। और मंदिर निर्माण के लिए कार्यदाई संस्था के वर्कर जल्द ही अयोध्या पहुंचेंगे जिनके ठहरने के अस्थाई व्यवस्था भी शुरू कर दिया गया है देश में चलने वाले धन संग्रह अभियान को लेकर लगातार विभिन्न क्षेत्रों में बैठकों के बाद अयोध्या पहुंचे राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने तैयारी का जायजा लिया वर्करों के प्रबंध को लेकर रामसेवकपुरम का स्थलीय निरीक्षण भी किया और बड़ी संख्या में कमरों को तैयार करने योजना तैयार की है। इस दौरान ओएसडी अशोक कुमार, कार्यशाला अन्नू सोनपुरा व आँय तकनीकी टीम के लोग भी माजूद रहे।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि अगले सप्ताह तक देश को अच्छा संदेश मिलने जा रहा है वहीं कहा कि लार्सन एंड टूब्रो व टाटा कंसलटिंग इंजिनियर्स कि लोग सभी विशेषज्ञों की राय के अनुसार ड्राइंग तैयार कर रहे हैं। और तीसरा सप्ताह में मंदिर की नींव का ड्राइंग तैयार हो जाएगा और बहुत शीघ्र यह सामने होगा। और यह सर्वोत्तम ड्राइंग होगी। सभी लोग इस स्थान को राष्ट्रीय महत्व का स्थान मान रहे हैं बड़ी श्रद्धा से सभी लोग कार्य में लगे हुए हैं।

वही राम घाट क्षेत्र स्थित निर्माण कार्यशाला प्रभारी अन्नू सोनपुरा ने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए वर्करों के रुके जाने की तैयारी को लेकर आज ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के द्वारा रामसेवक पुरम उसके बगल स्थित गौशाला का निरीक्षण किया है स्थान पर बड़ी संख्या में कमरों को तैयार किया।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned