Ram Mandir : पीएम मोदी की बैठक में मंदिर निर्माण पर भी होगी चर्चा

पीएम मोदी की बैठक से पहले ट्रस्ट ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, संघ के पदाधिकारी भी शामिल

By: Satya Prakash

Published: 25 Jun 2021, 12:47 AM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण की तैयारी जा रही है नींव निर्माण के बाद मिर्जापुर के पत्थरों से मन्दिर का बेस बनाया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर परिसर के विस्तार के लिए खरीदी जा रही जमीन को लेकर ट्रस्ट पर आरोप लग रहे हैं। जिसके कारण इसका सीधा नुकसान 2022 के चुनाव में भाजपा पर पड़ेगा। जिसको लेकर संघ व भाजपा ने मंथन शुरू कर दिया है। 26 जून को पीएम मोदी भी राम मंदिर की तैयारियों का जायजा लेंगे। जिसके लिए आज राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की इमरजेंसी बैठक बुलाई है। जिसमे शामिल होने के लिए ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय, सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा अयोध्या से मुम्बई पहुंचें हैं।

राम मंदिर ट्रस्ट व संघ के पदाधिकारियों की बैठक

मिली जानकारी के मुताबिक मुम्बई के संत निवास पर राम मंदिर ट्रस्ट की अचानक बैठक बुलाई गई है। जिसके लिए महासचिव चम्पतराय, कोषाध्यक्ष गोविन्ददेव गिरी, सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा के साथ संघ सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल, दत्तात्रेय होसबोले भी शामिल रहे । जिसमे राम मंदिर ट्रस्ट पर लगे आरोप पर चर्चा किया गया साथ ही राम मंदिर निर्माण को लेकर जनवरी व फरवरी माह में चले समर्पण अभियान की पूरी लेखा जोखा तैयार किया जा रहा है।

पीएम मोदी की बैठक में पेश होगी मंदिर निर्माण की प्रोग्रेस रिपोर्ट

26 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ परिसर के विस्तार व विकास और अयोध्या धाम के विकास पर हो रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे। जिसके लिए pmo व राज्य सरकार से लेकर जिला प्रशासन तक की तैयारी की जा रही है। वहीं मंदिर निर्माण की प्रोग्रेस रिपोर्ट भी तैयार किया जा रहा है। वहीं निर्माण कार्य की अग्रिम जानकारी भी पीएम मोदी को दी जाएगी। साथ ही जमीन खरीद फरोख्त को लेकर गरमाई जा रही राजनीति पर भी पीएम मोदी सख्त हो सकते हैं। जिसके लिए इस पूरे मामले की रिपोर्ट भी pmo ने मंगाई है।

pm modi Ram Mandir
Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned