Covid Alert : अयोध्या में नही रुक रहा मौत का आंकड़ा

10 दिन में 5 दर्जन की मौत, अस्पतालों में ऑक्सीजन व रेगुलेटर की कमी

By: Satya Prakash

Published: 04 May 2021, 10:57 AM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. Covid संक्रमण मरीजों की संख्ता बढ़ती जा रही है। जिसके कारण अस्पतालों व्यवस्था भी ध्वस्त हो गई है। तो वहीं कोविड-19 से मौत का आंकड़ा भी नहीं रुक रहा है। अयोध्या नगर निगम में पिछले 10 दिनों में 5 दर्जन लोगों की मौत हुई है।

Ayodhya जनपद के जिला महिला हॉस्पिटल में ऑक्सीजन व रेगुलेटर की कमी के कारण मरीजों की भर्ती प्रक्रिया की रोक दी गई है। और बड़ी संख्या में लोग अपने मरीजों को लेकर घूमते नजर आ रहे हैं। दुबई जिला हॉस्पिटल और महर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज में भी भर्ती होने के लिए मरीजों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। जिसके कारण जनपद में मरीजों की हालत खराब होते जा रहे हैं।

सीएमएस डॉ एसके शुक्ला के मुताबिक ऑक्सीजन के अभाव में 3 दिन में 3 मरीजों की मौत हो चुकी है ऐसे में तीमारदार अपने मरीज को अपने रिस्क पर भर्ती करें। दरअसल अयोध्या जनपद में 2400 से अधिक कोविड के मरीज हैं। L2 हॉस्पिटल में भर्ती करने के लिए मेडिकल कॉलेज व जिला महिला चिकित्सालय में कोविड-19 अस्पताल बनाया गया है।जिला महिला चिकित्सालय के कोविड-19 अस्पताल में बेड तो है लेकिन पर्याप्त मात्रा में रेगुलेटर ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं है जिससे भर्ती मरीजों को 24 घंटे ऑक्सीजन दिया जा सके। सीएमएस के मुताबिक जिलाधिकारी इसकी जानकारी दी गई है।कोविड-19 अस्पताल में ऑक्सीजन की जरूरत है इसके बाद कुछ सप्लाई तो हुई लेकिन सुचारू रूप से सप्लाई ना होने के कारण मरीजों को 24 घंटे ऑक्सीजन नहीं दे पा रहे हैं जिसकी वजह से उनका ऑक्सीजन लेवल अगर 80 होता है तो घट कर 60 पहुंच जाता है। ऐसे में मरीजों की जान बचाना जोखिम भरा है।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned