scriptThe lamps handed Governor anandi ben deepotsav | दीपोत्सव पर राज्यपाल के सौंपे दीये भी बिखेरेंगे रोशनी | Patrika News

दीपोत्सव पर राज्यपाल के सौंपे दीये भी बिखेरेंगे रोशनी

locationअयोध्याPublished: Nov 02, 2023 07:21:41 pm

Submitted by:

rahul mishra

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अयोध्या के प्रान्तीयकृत दीपोत्सव में सहभागिता के लिए राजभवन में कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल को राम की पैड़ी पर दीयों को उनकी ओर से प्रज्ज्वलित करने की सामग्री सौपी।

governor_anandi_ben.jpg
अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल को दीये व अन्य सामग्री सौंपतीं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल।
Ayodhya Deepotsav: अवध विवि प्रशासन राज्यपाल द्वारा दी गई दीपों की सामग्री दीपोत्सव की सहभागिता में शामिल होगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या के प्रान्तीयकृत दीपोत्सव को एक वैश्विक पहचान दिलाई है। विश्वभर की निगाहें अयोध्या दीपोत्सव पर लगी रहती है। इसमें आमजन की सहभागिता हो सके इसके लिए प्रतीकात्मक रूप से 100 से 400 मिलीग्राम तक सरसों तेल, बाती व मोमबत्ती के एक पैकेट का जनसहयोग 31 अक्टूबर तक चलाया गया। कुलपति प्रो0 गोयल ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशानुरूप 11 नवम्बर को होने वाले सातवें दीपोत्सव की तैयारियां विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा लगभग पूरी की जा चुकी है। 21 लाख दीए प्रज्ज्वलित करने के लिए स्वयंसेवकों में उत्साह देखते ही बन रहा है। सातवें दीपोत्सव में छठी बार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करेंगे।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.