scriptAyodhya Development : व्यापारियों ने सरकार की योजना के विरोध में श्री रामलला को दिया ज्ञापन | Traders gave memorandum to Shri Ramlala against the plan of the govern | Patrika News
अयोध्या

Ayodhya Development : व्यापारियों ने सरकार की योजना के विरोध में श्री रामलला को दिया ज्ञापन

अयोध्या के सुंदरकरण योजना में तबाह हो रहा व्यापार, अब रामलला के भरोसे व्यापारी

अयोध्याJul 23, 2021 / 03:24 pm

Satya Prakash

व्यापारियों ने सरकार की योजना के विरोध में श्री रामलला को दिया ज्ञापन

व्यापारियों ने सरकार की योजना के विरोध में श्री रामलला को दिया ज्ञापन

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. अयोध्या डॉक्यूमेंट योजना में सड़कों के चौड़ीकरण योजना के विरोध में उतरे व्यापारी अब श्री रामलला के शरण मे पहुंचे हैं। अयोध्या के व्यापारियों श्री रामलला को ज्ञापन सौंपा और कहा कि आपका मंदिर निर्माण हो रहा है लेकिन सरकार हम लोगो का घर तोड़ने में लगी हुई है। हमारे दुकानों को चौडीकरण योजना में समाप्त किया जा रहा है जिससे हम सभी व्यापारियों का व्यापार छीन जाएगा।
अयोध्या में सड़कों के चौड़ीकरण योजना में शामिल है व्यापारियों की रोजी रोटी

दरसल अयोध्या में मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या को नया स्वरूप देने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार प्रयास में है। जिसको लेकर अयोध्या के कायाकल्प के लिए विजन डाक्यूमेंट्र तैयार किया गया है। जिसमे अयोध्या के नयाघाट से लेकर सहादतगंज तक फोर लेन सड़क व श्री राम जन्मभूमि परिसर तक मिलने वाली सड़कों भी चौड़ी करने की योजना को शामिल किया गया है जिसमे सैकड़ों व्यापारी प्रभावित हो रहे है। और उनका दुकान समाप्त हो रहा है। इसी कारण अब व्यापारी इस योजना के विरोध में सड़कों पर उतर पड़े हैं। लगातार चल रहे प्रदर्शन के बाद अब श्री राम को ज्ञापन दिया है।
सरकार की योजना से प्रभावित हो रहे व्यापारी

व्यापारी नेता नंद कुमार गुप्ता ने बताया कि अयोध्या में बरसों के इंतजार के पश्चात भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है एवं अयोध्या के चतुर्मुखी विकास के लिए शासन प्रशासन द्वारा आए दिन योजना बनाते हुए उसका क्रियान्वयन कराया जा रहा है लेकिन अयोध्या शहर में प्रस्तावित फोरलेन या टूलेन के निर्माण से जहां एक तरफ मठ मंदिरों के मुख्य द्वार टूटने से उसकी पौराणिकता नष्ट हो रही है। वहीं दूसरी ओर शहर की प्राचीनता नष्ट होने से अयोध्या धाम विश्व धरोहर की सूची से बाहर होने की स्थिति में आ रहा है। वही अयोध्या के व्यापारी जो पीढ़ियों से दुकान/ व्यवसाय कर अपने परिवार का गुजर बसर कर रहे हैं उक्त विकास से हम व्यापारी/ किराएदार के उजड़ने का खतरा बनता चला जा रहा है। और अब श्री रामलला ही अयोध्या के व्यापारियों को उजड़ने से बचा कर सकते हैं।

Home / Ayodhya / Ayodhya Development : व्यापारियों ने सरकार की योजना के विरोध में श्री रामलला को दिया ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो