scriptAyodhya devolepment : सड़क चौड़ीकरण के विरोध में व्यापारियों का प्रदर्शन | Traders protest against road widening | Patrika News

Ayodhya devolepment : सड़क चौड़ीकरण के विरोध में व्यापारियों का प्रदर्शन

locationअयोध्याPublished: Apr 09, 2021 08:49:54 pm

Submitted by:

Satya Prakash

सड़क चौड़ीकरण के लिए सर्वे करने पहुंची अधिकारियों की टीम व्यापारियों के विरोध से हुई वापस

सड़क चौड़ीकरण के विरोध में व्यापारियों का प्रदर्शन

सड़क चौड़ीकरण के विरोध में व्यापारियों का प्रदर्शन

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर निर्माण के साथ बढ़ रहे श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा मुख्य मार्ग को फोरलेन बनाए जाने के साथ प्रमुख मंदिरों से जुड़ने वाले सभी मार्गों के चौड़ीकरण की योजना पर व्यापारियों ने विरोध तेज कर दिया है। जिसके कारण नपाई करने पहुंचे अधिकारियों की टीम को बैरंग लौटना पड़ा।
राम नगरी अयोध्या में सड़क के चौड़ीकरण का कार्य शुरू किए जाने को लेकर न पाई जो खाई का कार्य किया जा रहा है तो वही इस योजना से अयोध्या के सैकड़ों व्यापारी भी प्रभावित हो रहे हैं जिसको लेकर अब व्यापारियों ने इस योजना का विरोध शुरू कर दिया है आज हनुमानगढ़ी से राम जन्मभूमि तक जाने वाले मार्ग चौड़ीकरण को लेकर नपाई करने पहुंची अधिकारियों की टीम का जमकर विरोध किया गया और नारेबाजी भी की गई इस दौरान दर्जनों दुकानदारों ने अपनी दुकानें भी बंद कर दी जिसके कारण नपाई करने पहुंची टीम को वापस जाना पड़ा।

व्यापारी नेता नंद कुमार गुप्ता ने बताया कि अयोध्या में सड़क चौड़ीकरण के मामले में 9 महीने से दिन रात प्रशानिक अधिकारियों द्वारा नाप जोख कर व्यापारियों को हैरान और परेशान कर रहे हैं। और आज भी श्रृंगार घाट बैरियर से हनुमानगढ़ी के मार्ग पर नवाई का कार्य किया जा रहा था जिसको लेकर स्थानीय व्यापारियों ने इसका विरोध करते हुए अपनी अपनी दुकानें बंद कर दी जिसके कारण प्रशासन की टीम को बिना नपाई किए वापस जाना पड़ा। वहीं जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा है कि जिस प्रकार से सड़कों को चौड़ीकरण किया जाना है उसके मुताबिक जिला प्रशासन सड़कों को 20 फुट की जगह 40 फुट की नपाई कर खाली कराया जाए और 20 फुट के बाद बचे अन्य जमीन पर दुकानें बनवा कर व्यापारियों को बसाया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो