scriptअयोध्या में सुरक्षाकर्मियों को दिया जा रहा ट्रेनिग | Training given to security personnel in Ayodhya | Patrika News

अयोध्या में सुरक्षाकर्मियों को दिया जा रहा ट्रेनिग

locationअयोध्याPublished: Dec 12, 2019 06:36:51 pm

Submitted by:

Satya Prakash

राम मंदिर निर्माण से पूर्व अयोध्या के सुरक्षा के लिए तैयार किए जा रहे स्पेशल फोर्स

अयोध्या में सुरक्षाकर्मियों को दिया जा रहा ट्रेनिग

अयोध्या में सुरक्षाकर्मियों को दिया जा रहा ट्रेनिग

अयोध्या : राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का समय नजदीक आता जा रहा हैै। वहीं राम नगरी अयोध्या में आपातकाल से निपटने के लिए जिला प्रशासन तैयार कर रही। जिसमें सुरक्षाकर्मियों को स्पेशल ट्रेनिंग के साथ आधुनिक हथियारोंं से लैस किया जाएगा है।
अयोध्या में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में अयोध्या की सुरक्षा में तैनात सभी सुरक्षाकर्मी और अधिकारियों को स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही है। इस प्रशिक्षण के लिए लखनऊ से विशेष टीम के पुलिस अधिकारी अयोध्या पहुंचे हैं और जवानों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण शिविर में जिले के सभी आला अधिकारी और सुरक्षा में तैनात पुलिस के जवानों का अलग-अलग समय पर प्रशिक्षण लिया जा रहा हैं। प्रशिक्षण शिविर में आतंकी घटनाओं से निपटने व संदिग्धों की पहचान किए जाने को लेकर विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है वहीं इसके साथ ही कुशल व्यवहार को लेकर अयोध्या में आने वाले पर्यटकों व श्रद्धालुओं को ध्यान में रखकर के कब किसको कैसे सर्च करना है।
अयोध्या नगर डीएसपी अरविंद चौरसिया ने बताया कि फैसले के बाद अयोध्या की संवेदनशीलता बढ़ गई है और पुलिस सुरक्षा के लिए अलर्ट रहे इसके लिए ट्रेनिंग दी जा रही है इसके साथ ही नगर में पर्यटकों और श्रद्धालुओं की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है और अयोध्या की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस विभाग किस प्रकार से लोगों के बीच कुशल व्यवहार रखें और एक अच्छे व्यवहार के रूप में ही सुरक्षा के बीच का संदेश स्थापित हो। अयोध्या में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को यह अहसास दिलाया जा सके कि आप अयोध्या में पूरी तरह सुरक्षित हैं और हर समय पुलिस आम जनमानस के सहयोग के लिए तैयार है इन सभी विषयों को लेकर उच्चाधिकारियों के निर्देशन में यह ट्रेनिग दिया जा रहा है जिसके लिए बाहर से अधिकारियों की टीम अयोध्या पहुंची है ट्रेनिंग के दौरान किसी भी आपातकालीन समस्या से कैसे निपटा जा सके इसको लेकर सुरक्षाकर्मियों को तैयार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो