अयोध्या में सौहार्द के साथ महामारी के शिकार हुए लोगों को दी गई श्रद्धांजलि

हिंदू मुस्लिम सिख अनुयायियों ने एक साथ अपने धर्म के अनुसार की गई कामना, इकबाल अंसारी ने लोगो से पेड़ लगाए जाने की अपील

By: Satya Prakash

Published: 09 Jun 2021, 11:15 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. कोरोना ( covid ) महामारी के दूसरे चरण में संक्रमण के शिकार हुए लोगो के आत्मा की शान्ति के लिए हिन्दू मुस्लिम सिक्ख के अनुयायियों ने सामूहिक श्रद्धांजलि दी। और इस महामारी से बचने के लिए मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की।

सभी धर्म से जुड़े लोगों ने दी सामूहिक श्रद्धांजलि

अयोध्या में राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र के आश्रम पर पहुंचे बाबरी मस्जिद विवाद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी, ब्रह्मकुंड गुरुद्वारा के ज्ञानी गुरजीत सिंह ने महामारी में मारे लोगो के श्रद्धांजलि देते हुए 2 मिनट के लिए मौन रखा। इस दौरान आचार्य सत्येंद्र दास ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि कोरोना से मारे लोगो की आत्मा को शान्ति मिले तथा उनके परिजनों को भी भगवान साहस दे जिससे वह अपने परिवार के साथ बिता सके।

महामारी से बचाव के पेड़ लगाए जाने की अपील

बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि इस महामारी में कई लोगों की मृत्यु हुई है हम सभी अपने अपने धर्म के अनुसार उनके लिए प्रार्थना किया है। कहा कि बहुत से लोग ऑक्सीजन से परेशान हुुुये है इस लिए अपने घर के पास एक पेड़ जरूर लगाएं देखा कि आज हमने भी अपने घर के सामने नीम का पेड़ लगाया है।
ज्ञानी गुरजीत सिंह ने बताया कि यह महामारी महाकाल बन कर आई जिससे बहुत से लोग प्रभवित हुए। आज सर्व धर्म सौहार्द के तहत एक साथ भगवान श्री राम व गुरु नानक देव से प्रार्थना किया है।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned