scriptpatrika news : अयोध्या विवाद में पैनल की रिपोर्ट पर कोर्ट का फैसला होगा आसान : संत | Trusted by the saints on panel report | Patrika News

patrika news : अयोध्या विवाद में पैनल की रिपोर्ट पर कोर्ट का फैसला होगा आसान : संत

locationअयोध्याPublished: Aug 01, 2019 12:31:52 pm

Submitted by:

Satya Prakash

आज पेश होगा अयोध्या विवाद पर मध्यस्था पैनल की रिपोर्ट

ayodhya

अयोध्या विवाद में पैनल की रिपोर्ट पर कोर्ट का फैसला होगा आसान : संत

अयोध्या : राम मंदिर व बाबरी मस्जिद विवाद पर पक्षकार व संत समाज सुप्रीम कोर्ट के फैसले के इंतजार में हैं। आज मध्यस्था पैनल द्वारा सौंपे जाने वाली रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट मोहर लगाएगी। इस रिपोर्ट को लेकर अयोध्या के संतों का मानना है। इस रिपोर्ट से कोर्ट को फैसला देने में सहायक सिद्ध होगा।
वर्षो से चल रहे राम जन्मभूमि व बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में मध्यस्था पैनल आज अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट तय करेगी कि मध्यस्था कमेटी की रिपोर्ट पर फैसला किया जाएगा या फिर आगे लगातार सुनवाई होगी। वहीं पैनल द्वारा सौपें जाने वाली रिपोर्ट पर संत ने भरोशा जाता रहे हैं। राम जन्मभूमि में विराजमान रामलला के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास का मानना हैं कि मध्यस्था पैनल की रिपोर्ट के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट यह समझ सकती हैं कि वास्तविकता क्या हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाए गए पैनल को इसीलिए अयोध्या भेजा गया जहां सभी पक्षकारों से बातचीत की गई जिसे गुप्त रखा गया। इस विवाद का हल सुप्रीम कोर्ट से ही हल होना हैं लेकिन पैनल के इस रिपोर्ट से कोर्ट साक्ष्यों के पता चलेगा कि सही क्या हैं। जिस पर सुप्रीम कोर्ट निर्णय लेगा ।
वहीं रामदिनेशाचार्य ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ही पैनल बनाया हैं। इसलिए जरूर पैनल के रिपार्ट इस अमले के समाधान में अहम भूमिका होगा।
वहीं महंत परमहंस दास कहना हैं कि राम मंदिर निर्माण में अब विलंब नही होना चाहिए पैनल के इस रिपोर्ट के बाद कोर्ट सुनवाई कर अपना फैसला दें। हिन्दू समाज अब ज्यादा दिन बर्दास्त नही करने वाली हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो