scriptअयोध्या की सुरक्षा में तैनात हैं दो थाने, श्रद्धालुओं को रखेंगे सुरक्षित : SSP | Two police stations stationed in Ayodhya's security will keep devotees safe | Patrika News

अयोध्या की सुरक्षा में तैनात हैं दो थाने, श्रद्धालुओं को रखेंगे सुरक्षित : SSP

locationअयोध्याPublished: Jan 20, 2021 09:51:36 pm

Submitted by:

Satya Prakash

डीआईजी/एसएसपी दीपक कुमार ने किया अयोध्या कोतवाली के निरीक्षण में 72 रजिस्टर के पत्रावली की जांच, हथियारों को भी परखा

अयोध्या की सुरक्षा में तैनात हैं दो थाने श्रद्धालुओं को रखेंगे सुरक्षित

अयोध्या की सुरक्षा में तैनात हैं दो थाने श्रद्धालुओं को रखेंगे सुरक्षित

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या की सुरक्षा करने वाली कोतवाली को व्यवस्थित करने को लेकर आज डीआईजी/एसएसपी दीपक कुमार ने निरीक्षण किया इस दौरान थानों में बनी 72 रजिस्टर के पत्रावली की जांच की जिसके बाद सुरक्षा के मद्देनजर रखें हथियारों को भी परखा इस निरीक्षण के दौरान स्थानीय सब इंस्पेक्टर व पुलिस कर्मियों के साथ बैठक कर अयोध्या की सुरक्षा का महत्व बताते हुए श्रद्धालुओं को हर संभव उचित मदद किए जाने का निर्देश भी दिया।
वही इस दौरान पत्रिका टीम से खास बातचीत करते हुए दीपक कुमार ने बताया कि थानों के निरीक्षण की परंपरा शुरू से चलती आ रही है वर्ष के शुरुआत में ही थानों में हुई क्रियाकलाप कनेक्शन किया जाता है इसमें जो भी कमियां पाई जाती हैं पूरा ब्यौरा लिखते हुए इन कमियों को दूर करने के लिए पूरा प्रयास करते हैं और वर्तमान में किस प्रकार की थानों में समस्याएं आ रही हैं इसका भी जायजा लेते हैं। वही बताया कि सभी थानों में 72 रजिस्टर बने हुए होते हैं इन सभी रजिस्टर्स को चेक किया जाता है अयोध्या यह शहरी क्षेत्र हैं लेकिन निकट भविष्य में पंचायत चुनाव की तैयारी है इसको लेकर भी जितने भी सिपाही व सब इंस्पेक्टर है सभी के साथ मीटिंग किया है। और इस निरीक्षण से थाने में भी कोई बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होती है तो उसका भी इस निरीक्षण सामने आ जाता है। वही कहा कि निश्चित रूप से अयोध्या का एक अलग महत्व है और यहां पर जो दो प्रमुख थाने अयोध्या कोतवाली व रामजन्मभूमि थाना है। और दोनों ही बड़ा ही महत्वपूर्ण है और हमें पूर्ण विश्वास है कि अयोध्या जी की सुरक्षा को देखते हुए थानों के लोग पूरी मेहनत के साथ कटिबद्ध हैं और विश्वास के साथ अयोध्या जी को एक ऐसी सुरक्षा देने में सफल होंगे जिससे आम आदमी को कोई भी परेशानी ना हो सके।

ट्रेंडिंग वीडियो