Mockdrill : अयोध्या में दो संदिग्ध गिरफ्तार बम व कारतूस भी बरामद

अयोध्या में मॉकड्रिल से अचानक सख्त हो गई सुरक्षा और तन गई राइफलें

By: Satya Prakash

Published: 20 Feb 2021, 05:22 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Nirman) के बीच अयोध्या (Ayodhya) में संदिग्धों के होने की सूचना पर हड़कंप मच गया आनन फानन में अयोध्या की सुरक्षा को बढ़ाये जाने के साथ राम जन्मभूमि परिसर को सख्त घेरे में ले लिया गया। और मौके पर सुरक्षा संबंधित सभी अधिकारियों ने भी मोर्चा संभाल लिया। इस दौरान दो अलग अलग स्थानों पर विस्फोटक सामग्रियों के साथ दो संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया। दरसल यह मामला मॉकड्रिल का है।

राम मंदिर निर्माण से पहले राम जन्मभूमि परिसर सहित अयोध्या की सुरक्षा को लेकर बड़े स्तर पर तैयारी की गई है। जिसको लेकर आज अधिकारियों ने बनाई गई सुरक्षा व्यवस्था की सुदृढ़ता पर मॉकड्रिल किया गया। जिसमे लगभग 1.30 मिनट पर राम जन्मभूमि परिसर के हाई सिक्योरिटी जोन से सटे क्षेत्र असर्फी भवन व उनवल बैरियर के मार्ग से परिसर की तरफ प्रतीकात्मक बम और ब्लैंक कारतूस से लैस व्यक्ति को भेजा गया था। और मौके पर तैनात सुरक्षा बलों ने संदिग्ध होने की सूचना पर सख्त हो गए और उच्च अधिकारियों को सूचना देने के साथ मोर्चा संभल ली। संदिग्ध को रोक कर तलाशी में बम और कुछ जिंदा कारतूस बरामद किया। इस दौरान डीआईजी/एसएसपी दीपक कुमार व अन्य सुरक्षा अधिकारी पहुंचे। वहीं एसएसपी ने तैनात सुरक्षाकर्मियों को मॉकड्रिल की सूचना दिए जाने के साथ अपने बैरियर की सुरक्षा संबंधित जानकारी भी दी।

इस मॉकड्रिल की जानकारी देते हुए एसपी सिटी विजयपाल सिंह ने बताया कि आज सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए मॉकड्रिल की कार्यवाही की गई थी। जिसमे दो संदिग्ध व्यक्ति को तैयार करके भेजा गया था। केवल एलर्टन्स चेक करने के लिए जहां सभी सुरक्षा बल एलर्ट मिला। और सभी टीमें भी समय से पहुंची। जिसके बाद सुरक्षा संबंधित अन्य जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें :

Ram Mandir
Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned