scriptअयोध्या में कृषि बिल के विरोध मे उतरे किसानों का अनोखा प्रदर्शन | Unique performance of farmers in Ayodhya | Patrika News

अयोध्या में कृषि बिल के विरोध मे उतरे किसानों का अनोखा प्रदर्शन

locationअयोध्याPublished: Dec 22, 2020 10:18:32 am

Submitted by:

Satya Prakash

भाकियू कार्यकर्ताओं को बैल रूपी मुखोटा लगाकर किया प्रदर्शन

अयोध्या में किसानों का अनोखा प्रदर्शन

अयोध्या में किसानों का अनोखा प्रदर्शन

अयोध्या : कृषि बिल के विरोध में अयोध्या शहर के तिकोनिया पार्क में भाकियू अराजनैतिक द्वारा एक अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला है।प्रदर्शन में दो भाकियू कार्यकर्ताओं को बैल रूपी मुखोटा लगाकर किसान एकता का प्रतीक बताया।प्रदर्शन के दौरान भाकियू महिला जिलाध्यक्ष सुमन पांडेय के नेतृत्व में 16 सूत्रीय मांगों का पत्र जिला प्रशासन को सौपा।
भाकियू महिला जिला अध्यक्ष सुमन पांडेय ने बताया कि 16 सूत्रीय ज्ञापन में कहा गया है कि यदि शीघ्र जिलाधिकारी की अगुवाई में किसानों की बैठक नहीं बुलाई गई तो भाकियू जिला मुख्यालय पर बड़ा प्रदर्शन करने को मजबूर होगी। गन्ना किसानों को मिल द्वारा पर्ची मिलने में देरी के चलते खेत में खड़ी सूखने की नौबत आ जाती है, किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान, सेन्टरों पर घटतौली की जांच, लॉक डाउन समाप्त होने के बाद तमाम राजनैतिक सभाएं, मीटिंग व पंचायते हो रही है।लेकिन किसानों की समस्याओं के समाधान और किसान दिवस नहीं हो रही है। साथ ही किसान दिवसों पर तहसील, राजस्व तथा पुलिस से सम्बंधित समस्याओं का समाधान नहीं कराया जाना जैसी प्रमुख मांगे शमिल है।प्रदर्शन में सैकड़ों किसान नेता मौजूद रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो