मतदाता जागरूकता के लिए अयोध्या में हुआ अनोखा आयोजन शामिल हुए हजारों लोग

मतदाता जागरूकता के लिए अयोध्या में हुआ अनोखा आयोजन शामिल हुए हजारों लोग

Anoop Kumar | Publish: Apr, 23 2019 06:39:42 PM (IST) Ayodhya, Ayodhya, Uttar Pradesh, India

नवाब जाफर मीर अब्दुल्ला मखदूम साहब की दरगाह रुदौली से सरयू तट तक निकली यात्रा ने दिया कौमी एकता का सन्देश


अयोध्या : जिले के रुदौली की विश्व प्रसिद्ध कौमी एकता की प्रतीक लगभग 500 वर्ष पुरानी दरगाह मखदूम साहब से राम की पैड़ी अयोध्या तक गाड़ियों के काफिले के साथ जर्नी फार वोट यात्रा बड़े ही भव्य अंदाज में निकाली गई । इस मतदाता जागरूकता रैली को एसडीएम रुदौली ज्योति सिंह, मौलाना अरशद कासिमी व पण्डित हरीश मिश्र शास्त्री ने संयुक्त रूप से लखनऊ के नवाब जाफर मीर अब्दुल्ला की मौजूदगी में हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इसके पूर्व एसडीएम ने दरगाह शैखुल आलम पर जाकर माथा टेका और अमन चैन की दुआ मांगी ।जर्नी फार वोट यात्रा कार्यक्रम के आई कान डॉ निहाल रजा के संयोजन में यह रैली सारे काम छोड़ दो ।"सबसे पहले वोट दो।"के नारों से शुरू हुई।

ये भी पढ़ें - पिछले चुनाव में भी फैजाबाद आये थे पीएम मोदी पर नही गए अयोध्या जानिये आखिर क्यूँ रामनगरी से है पीएम को परहेज

मखदूम साहब की दरगाह रुदौली से सरयू तट तक निकली यात्रा ने दिया कौमी एकता का सन्देश

लगभग 55 किलो मीटर की दूरी तय करने के लिए इस मतदाता जागरूकता रैली में बड़ी संख्या में नगर व क्षेत्र के गणमान्य लोग शामिल हुए। रैली जैसे ही नगर से निकलकर रेलवे क्रासिंग के निकट पहुँची आदर्श इंटर कालेज के छात्र छात्रों ने पुष्प वर्षा कर रैली का स्वागत किया। लखनऊ के नवाब जाफर मीर अब्दुल्ला ने भी रुदौली वासियो से शत प्रतिशत मतदान की अपील करते हुए कहा कि आपका एक वोट किसी को प्रधानमंत्री बना सकता है और गिरा भी सकता है इसलिये अपने वोट की कीमत समझे और आने वाले 6 मई को मतदान करने पोलिंग बूथ पर अवश्य जाए ।रुदौली की अदब और तहजीब का लखनऊ से मेल खाने के सवाल पर लखनऊ के नवाब ने कहा कि अवध के प्रमुख कस्बो में शुमार रुदौली एक बहुत कदीम शहर है हमारा आना जाना अक्सर यहां होता रहा है ।उन्होंने कहा अवध गंगा जमुनी तहजीब को पूरी दुनिया नुमाया करती है।

ये भी पढ़ें - Exclusive Video : जानिये क्यूँ कलेक्ट्रेट में चीख चीख कर रो रही थी सांसद पद की महिला उम्मीदवार

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned