scriptवेदांती ने महंत नरेंद्र गिरि की घटना में आईजी के पी सिंह पर लगाया आरोप | Vedanti accuses IG KP Singh in Mahant Narendra Giri incident | Patrika News

वेदांती ने महंत नरेंद्र गिरि की घटना में आईजी के पी सिंह पर लगाया आरोप

locationअयोध्याPublished: Sep 24, 2021 06:15:32 pm

Submitted by:

Satya Prakash

पूर्व सांसद डॉ रामविलास दास वेदांती ने कहा घटना के बाद सबसे पहले कैसे पहुंच गए आईजी के पी सिंह

वेदांती ने महंत नरेंद्र गिरि की घटना में आईजी के पी सिंह पर लगाया आरोप

वेदांती ने महंत नरेंद्र गिरि की घटना में आईजी के पी सिंह पर लगाया आरोप

अयोध्या. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी संदिग्ध परिस्थिति में मौत पर पूर्व सांसद डॉ रामविलास दास वेदांती ने आईजी के पी सिंह पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है उन पर आरोप है कि घटना के बाद पहले आईजी के पी सिंह क्यों और कैसे पहुंच गए। इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।
महंत नरेंद्र गिरि के साथ हुए घटना में शामिल हो सकते हैं कई अधिकारी के नाम

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद डॉ रामविलास दास वेदांती महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम संस्कार में शामिल होने प्रयागराज पहुंचे थे देर शाम प्रयागराज से वापस अयोध्या पहुंचने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। और कहा है कि बिना सीबीआई जांच के इसका निष्कर्ष नहीं निकल सकता है। उन्होंने कहा कि इस घटना के पीछे क्या कारण है यह मैं नहीं जानता लेकिन हत्या के पीछे क्या कारण है इसके लिए आईजी के पी सिंह से पूछा जाए जिसका नाम बार-बार आनंद गिरी ले रहे हैं। वही आईजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि घटना के तुरंत बाद के पी सिंह क्यों आए वहां का स्थानीय दरोगा क्यों नहीं आये, डीएम क्यों नहीं आये, एसएसपी क्यों नहीं आये लेकिन केपी सिंह सबसे पहले पहुंच गए यह बात सुनने में आया है। इसकी सत्यता क्या है यह अभी नहीं जानता हूँ। लेकिन जिन जिन लोगों का नाम आया है उन्हें कटघरे में खड़ा किया जाए और जब पुलिस के अधिकारी से पूछना शुरु करें। लेकिन इसके पहले नए अधिकारियों को लगाया जाए । वही कहा कि मैं जानता हूं अभियुक्त ने ऐसा कांड किया है इसलिए सबसे पहले वहां के पुलिस अधिकारियों को हटाकर दूसरी पुलिस अधिकारियों को नियुक्त किया जाए। क्योंकि सुव्यवस्थित व्यवस्था के साथ जब तक उन अधिकारियों से पूछताछ नहीं की जाएगी तब तक इसका खुलासा नहीं हो सकता है। तो वहीं उत्तर प्रदेश योगी सरकार द्वारा सीबीआई जांच की मंजूरी दिए जाने को लेकर भरोसा जताया कि जरूर इस घटना का खुलासा सत्यता के साथ होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो