scriptविवादित ढांचा विध्वंस की 27 वीं बरसी पर विहिप का बड़ा आयोजन | VHP big event on 27th anniversary of disputed structure demolition | Patrika News

विवादित ढांचा विध्वंस की 27 वीं बरसी पर विहिप का बड़ा आयोजन

locationअयोध्याPublished: Dec 06, 2019 08:09:42 pm

Submitted by:

Satya Prakash

6 दिसंबर पर मंदिर मॉडल व मठ मंदिरों पर दीप जलाकर मनाया शौर्य दिवस

विवादित ढांचा विध्वंस की 27 वीं बरसी पर विहिप का बड़ा आयोजन

विवादित ढांचा विध्वंस की 27 वीं बरसी पर विहिप का बड़ा आयोजन

अयोध्या : राम मंदिर के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या 6 दिसंबर विवादित ढांचा विध्वंस की 27 वीं बरसी पर राम जन्मभूमि न्यास कार्यशाला सहित मठ मंदिरों पर दीप जलाकर शांति माहौल में शौर्य दिवस मनाया गया।
6 दिसंबर विवादित ढांचा विध्वंस की 27 वीं बरसी पर अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था सख्त रही है। वही विश्व हिंदू परिषद व अयोध्या के संतों ने इस वर्ष शौर्य दिवस पर कोई आयोजन नही किया बल्कि देर शाम राम जन्मभूमि मॉडल, मंदिर निर्माण कार्यशाला सहित मठ मंदिरों पर दीप जलाकर मनाया गया। विश्व हिंदू परिषद के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने जब विवादित परिसर को भी रामलला को समर्पित कर दिया है तो देश में अमन चयन व शांति बने रहे इसी कारण अयोध्या में शौर्य दिवस पर कोई इसी प्रकार का आयोजन नहीं किया गया है।
इस दौरान राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की कामना को लेकर आज यह दीपक जलाया गया है और मंदिर का निर्माण जल्द शुरू हो इसी भावना को व्यक्त करने के लिए आज सभी स्थानों पर दीप जलाए हैं। ताकि सरकार भी समझे जनता की भावना को और जल्द ही मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो। जबकि मंदिर निर्माण को लेकर शिलाएं भी तैयार है और जैसे ही निर्माण कार्य शुरू होगा और भी तैयारियां पूरी कर दी जाएंगी।
दीप प्रज्वलन कार्यक्रम को लेकर विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि आज 6 दिसंबर शांति समरसता और समन्वय के साथ मनाया गया है संतों के निर्देशन में आज अयोध्या के कारसेवक पुरम मंदिर निर्माण कार्यशाला सहित मठ मंदिरों में दीप जलाने का कार्य किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो