scriptज्ञानवापी में मिला शिवलिंग पर विहिप ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, होगा निर्णय | VHP called emergency meeting on Shivling found in Gyanvapi | Patrika News
अयोध्या

ज्ञानवापी में मिला शिवलिंग पर विहिप ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, होगा निर्णय

राम मंदिर के बाद काशी के ज्ञानवापी को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने 11 व 12 जून को हरिद्वार में बुलाई बैठक

अयोध्याMay 16, 2022 / 11:58 pm

Satya Prakash

ज्ञानवापी में मिला शिवलिंग पर विहिप ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग,  होगा निर्णय

ज्ञानवापी में मिला शिवलिंग पर विहिप ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, होगा निर्णय

अयोध्या. ज्ञानवापी मामले में चल रहे सर्वे के दौरान मिली शिवलिंग के बाद विश्व हिंदू परिषद 11 व 12 जून को केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि विश्व हिंदू परिषद कोई बड़ा निर्णय ले सकती है। जिसमे देश भर के कई बड़े संत इस बैठक में मौजूद होंगे। प्रांतीय मीडिया प्रभारी का दावा है कि सत्य को कभी छुपाया नही जा सकता है। लेकिन आज एक सुखद परिणाम मिला है।
राम मंदिर की तरह काशी पर रणनीति : विहिप

अयोध्या में राम मंदिर के बाद काशी और मथुरा को लेकर विश्व हिंदू परिषद बड़ी रणनीति तैयार कर रही है। राम जन्मभूमि परिसर में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण चल रहा है तो वही आब काशी के ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर विवाद शुरू हो गया है। यह मामला कोर्ट में पहुंचने के बाद सर्वे कराए जाने का आदेश हुआ तो सर्वे में कई साक्ष्य भी सामने आ गए है। बताते चलें कि सर्वे के दौरान तहखानों के दीवारों पर हिन्दू मंदिरों के निशान व तालाब के कुएं में शिवलिंग मिला है। जिसको लेकर विहिप ने केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की मीटिंग बुलाई है।
ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलना सुखद परिणाम : शरद शर्मा

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा कि ज्ञानवापी में शिवलिंग का मिलना सुखद परिणाम है। और जो हमारे पूर्वजों ने कहा था कि आक्रांताओं ने मठ मंदिरों को तोड़कर अपने चिन्ह स्थापित कर धार्मिक भवन खड़े कर दिए थे। वह सत्य आज सबके सामने आ चुका है। जिसे छुपाया नही जा सकता है। 100 तालों में बंद होने के बाद भी दरवाजा तोड़कर बाहर निकलता है। ठीक उसी प्रकार आज शिवलिंग मिला यह सुखद परिणाम है। वहीं इस मामले पर विहिप जैसा संतों के द्वारा निर्णय लिया जाता है। उसे आगे बढ़ाती है। चाहे वह 1949 जब भगवान का प्राकट्य हुआ। और वहां पर मूर्ति स्थापित हुई उस के बाद साधु संतों के द्वारा लिया गया विषय था जिसे बाद में विश्व हिंदू परिषद ने इस संकल्प की पूर्ति करते हुए इसे सिद्धि की ओर ले गई। आज जिस प्रकार से वातावरण बना हुआ है। आगामी 11 व 12 जून को हरिद्वार में पूज्य संतों की बैठक होने जा रही है। वह बैठक विहिप के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल होगी। जिसमें संत जो निर्णय लेंगे। उस पर विचार कर के उनके निर्णय का पालन करेगी।

Home / Ayodhya / ज्ञानवापी में मिला शिवलिंग पर विहिप ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, होगा निर्णय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो