scriptबड़ी खबर : श्री कृष्ण जन्म स्थान को लेकर नवंबर में विहिप कर सकती है बड़ा ऐलान | VHP's big announcement in November about Shri Krishna's birthplace | Patrika News

बड़ी खबर : श्री कृष्ण जन्म स्थान को लेकर नवंबर में विहिप कर सकती है बड़ा ऐलान

locationअयोध्याPublished: Sep 29, 2020 10:51:29 pm

Submitted by:

Satya Prakash

नवंबर माह में विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में सन्त लेंगे निर्णय : पंकज

 श्री कृष्ण जन्म स्थली को लेकर नवंबर में विहिप का बड़ा ऐलान

श्री कृष्ण जन्म स्थली को लेकर नवंबर में विहिप का बड़ा ऐलान

अयोध्या : श्री कृष्ण जन्म भूमि को लेकर विश्व हिंदू परिषद जल्द ही बड़ा ऐलान कर सकती है नवंबर माह में होने वाले केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में संंत श्री कृष्ण जन्म स्थली को लेकर शुरू हुए विवाद पर निर्णय लेगी कि राम मंदिर के बाद श्री कृष्ण जन्म स्थली को लेकर आंदोलन में क्या भूमिका निभाएगी।
राम मंदिर निर्माण के पक्ष में आए फैसले के बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है तो वहीं अब श्री कृष्ण जन्म स्थली को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है जिसको लेकर कोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई है जिस पर कोर्ट कर मामले को स्वीकार किए जाने पर निर्णय लेगी। वही देश के कई हिंदू संगठन अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के साथ इस मामले को लेकर आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर रहा है। और जल्द ही विश्व हिंदू परिषद भी इस विवाद को लेकर नवंबर माह में होने वाले केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल में संत अपनी भागीदारी के लिए योजना तैयार करेगी।
विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज ने बताया कि पहले ही तीनों स्थानों को लेकर मांग की थी लेकिन हमारी प्राथमिकता में राम मंदिर था व कार्य पूरा हो गया है अब आगे के रणनीतिक के लिए केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल के सदस्य विचार करेंगे। वही बताया कि नवंबर माह में होने वाले के लिए मार्गदर्शक मंडल की बैठक में संत लोग आगे की रणनीति पर विचार कर निर्णय लेगी उस पर विश्व हिंदू परिषद कार्य करेगी बताया कि विश्व हिंदू परिषद वर्ष में दो बार अपनी रणनीति तैयार की जाने को लेकर बैठक करती है इस बार नवंबर में होने वाली बैठक में केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल के संत अपने एजेंडे के मुताबिक विचार करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो