scriptसुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम पक्ष पर लगा बड़ा आरोप, अयोध्या में मस्जिद का नहीं कोई औचित्य, किया ये ऐलान | VHP statement on SC decision on Ram temple matter mediation | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम पक्ष पर लगा बड़ा आरोप, अयोध्या में मस्जिद का नहीं कोई औचित्य, किया ये ऐलान

locationअयोध्याPublished: Mar 08, 2019 01:24:03 pm

वीएचपी ने कहा- 70 वर्षों से हिंदू समाज उलझा हुआ है उसे इस मध्यस्थता से क्या प्राप्त होगा…

VHP statement on SC decision on Ram temple matter mediation

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम पक्ष पर लगा बड़ा आरोप, अयोध्या में मस्जिद का नहीं कोई औचित्य, किया ये ऐलान

अयोध्या. अयोध्या में बाबरी मस्जिद राम जन्म भूमि विवाद को आपसी बातचीत से हल करने की सुप्रीम कोर्ट की सलाह पर विहिप ने बड़ा बयान जारी किया है। विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने एक प्रतिक्रिया मे कहा श्रीराम जन्मभूमि के विवाद को लेकर मध्यस्थता का औचित्य समझ से परे एक दर्जन बाहर हो चुकी है। इस प्रकार की मध्यस्थता की पहल परिणाम क्या निकला यह संपूर्ण राष्ट्र को मालूम है, माननीय सर्वोच्च न्यायालय का इस देश की जनता सम्मान करती है। उनका जो भी प्रयास श्रीराम जन्म भूमि को लेकर है वह भी कर के देख ले हम प्रतीक्षा करेंगे।फिलहाल श्रीराम जन्मभूमि को प्राप्त करने के लिए लाखो हिंदुओं ने जिसके लिए आहुति दी जिसके लिए न्यायिक प्रक्रिया में 70 वर्षों से हिंदू समाज उलझा हुआ है उसे इस मध्यस्थता से क्या प्राप्त होगा।
हिंदू समाज नहीं करेगा स्वीकार

विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा श्रीराम लला जहां विराजमान हैं। वह उनकी ही जन्मभूमि है जिस पर आक्रमणकारियों ने बलात रूप से बाबरी नामक ढांचे को खड़ा कर हिंदू भावनाओं पर कुठाराघात किया, अपमानित करने के लिए इस प्रकार का षड्यंत्र किया। अब भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के अलावा किसी भी प्रकार का ढांचा हिंदू समाज स्वीकार करने वाला नहीं है। देश स्वतंत्र हो चुका है और अब गुलामी के प्रतीक चिन्ह का इस देश में कोई स्थान नहीं है।
मस्जिद का कोई औचित्य नहीं

विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा पूर्व में भी एक दर्जन से अधिक अवसर आए जब देश के प्रधानमंत्री तक श्री राम जन्मभूमि विवाद में मध्यस्थता कराने का प्रयास किया लेकिन मुस्लिम पक्ष सदैव भागता रहा जिसका परिणाम ज्यों का त्यों, पूज्य संतों ने पूर्व में भी लाखों-करोड़ों राम भक्तों के सम्मुख यह घोषित कर रखा है कि अयोध्या की सांस्कृतिक सीमा में मस्जिद का कोई औचित्य नहीं है, आज भी हिंदू समाज उसी पर कायम।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो