script15 जनवरी से विहिप 4 लाख गांव में मनाएगी श्रीराम महोत्सव | VHP will celebrate Shri Ram Festival in 4 lakh villages | Patrika News

15 जनवरी से विहिप 4 लाख गांव में मनाएगी श्रीराम महोत्सव

locationअयोध्याPublished: Oct 19, 2020 09:56:45 pm

Submitted by:

Satya Prakash

55 करोड़ लोगों से मंदिर निर्माण के लिए सहायता इकट्ठा करेगी विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता

15 जनवरी से विहिप 4 लाख गांव में मनाएगी श्रीराम महोत्सव

15 जनवरी से विहिप 4 लाख गांव में मनाएगी श्रीराम महोत्सव

अयोध्या : राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद देश के चार लाख गांव में श्री राम उत्सव का आयोजन करने जा रही है यह आयोजन 15 अगस्त से 27 फरवरी तक किया जाएगा इसके साथ ही 55 करोड़ लोगों से मंदिर निर्माण के लिए सहायता भी एकत्र किए जाने के लिए अभियान शुरू करने जा रही है। इस आयोजन की जानकारी विश्व हिंदू परिषद के अंत कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने दी। दरसल राम नगरी अयोध्या में चल रहे हो वर्चुवल रामलीला के आयोजन के तीसरे दिन मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार शामिल होने पहुंचे थे।
विश्व की धार्मिक राजधानी होगी अयोध्या

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि मुझे विश्वास है कि अयोध्या विश्व की धार्मिक राजधानी बनेगी मैं 5 अगस्त को भी आया था सब संतो व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंदिर निर्माण के कार्य में भाग लिया था यह उचित ही है कि राम जी के मंदिर के साथ उनकी लीला सारे विश्व में अयोध्या से ही जाएगी और इसलिए कितना अच्छा आयोजन किया गया है कहा कि मुझे पता चला है कि दूरदर्शन पर इसे कल कई करोड़ लोगों ने देखा है जैसे जैसे समय बढ़ता जाएगा देखने वाले दर्शकों की भी संख्या बढ़ती जाएगी मुझे विश्वास है कि जो लोग इस लीला को देखेंगे वह अपने जीवन में भी उतारेंगे और हम सभी के प्रयत्न से देश में रामराज्य लाएंगे और यह रामलीला सबका ध्यान अयोध्या की ओर बनाए रखेगी।
4 लाख गांव में होगा श्री राम महोत्सव
वही बताया कि अभी तो विश्व हिंदू परिषद ने तय किया कि चार लाख गांव में राम जी का उत्सव करेंगे जिसमें झूमेंगे नाचेंगे गाएंगे सभा भी करेंगे और 11 करोड़ परिवार व 55 करोड़ लोगों से आर्थिक सहायता भी प्राप्त करेंगे अयोध्या ऐसे ही झिलमिलाएगी जैसे राम जी के समय में थी। अयोध्या में जो मंदिर होगा वह भी आकाश को छूने वाला होगा और पूरे देश में होने वाला यह उत्सव 15 जनवरी से 27 फरवरी तक मनाया जाएगा।

राम मंदिर निर्माण के बाद श्री कृष्ण जन्म स्थान पर विहिप करेगी विचार

वही श्री कृष्ण जन्मस्थान को लेकर बताया कि वह कोई विवाद का स्थान नहीं है वह भगवान श्री कृष्ण का जन्म स्थान है लेकिन अभी हम लोगों ने तय किया कि राम मंदिर निर्माण की बाधाएं दूर हो गई हैं मंदिर का निर्माण बाकी है यह बड़ा काम है 3 साल लगेंगे पूरे देश के लोगो को जुटाना है इसलिए 3 साल तक माने जब तक राम जी के मंदिर में राम जी को स्थापित नहीं कर देंगे तब तक हम और कहीं ध्यान नहीं देंगे। वही कहा कि राम मंदिर के निर्माण के बाद जन्मस्थली को लेकर विचार किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो