राम मंदिर निर्माण में भागीदारी दर्ज कराएगी विश्व हिंदू परिषद

कारसेवक पुरम में बुलाई गई 4 प्रांतों के पदाधिकारियों की बैठक

राम मंदिर निर्माण में भागीदारी दर्ज कराने के लिए विश्व हिंदू परिषद चलाएगी जनसंपर्क अभियान

By: Satya Prakash

Published: 26 Jun 2020, 11:16 PM IST

अयोध्या : राममंदिर निर्माण में विश्व हिंदू परिषद अपनी भागीदारी दर्ज कराने के लिए पूर्वी क्षेत्र के चार प्रान्तों के 32 पदाधिकारियों की बैठक मुख्यालय कारसेवकपुरम् में हुई । इस बैठक में राममंदिर निर्माण से हर हिंदू परिवार को जोड़ना है। जिसके लिए विश्व हिंदू परिषद अभियान के तहत कार्य करेगी। आज आयोजित क्षेत्रीय बैठक के पदाधिकारियों को इस अभियान के तहत है जिम्मेदारी दी गई है।

राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद मंदिर निर्माण का कार्य तेज गति से शुरु हो चुका है। पहले चरण में समतलीकरण के बाद फाउंडेशन बनाए जाने का कार्य किया जाना है जिसके बाद मंदिर निर्माण का कार्य धूम पूजन के साथ शुरू कर दिया जाएगा। वहीं विश्व हिंदू परिषद राम मंदिर निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए मंदिर निर्माण से हर घर को जोड़ा जा सके इसके लिए जनसंपर्क अभियान चलाएगी। जिसको लेकर विश्व हिंदू परिषद मुख्यालय कारसेवकपुरम में आयोजित पूर्वी क्षेत्र क्रांति प्रभारियों की बैठक बुलाई गई जिसमें अवध प्रांत गोरक्ष प्रांत काशी प्रांत के अध्यक्ष मंत्री व संगठन मंत्री को जिम्मेदारी दी है। वह इस बैठक में देश में हो रहे धर्मांतरण व गौरक्षा को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने का काम करेगी।
इस बैठक में शामिल होने पहुंचे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव व विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आज पूरे देश में कोरोना का कहर चारों तरफ दिखाई दे रहा है ऐसे में हम सभी का कर्तव्य है कि देश की रक्षा करें। वही बताया कि कोरोना के कारण मंदिर निर्माण की गति भी धीमी हो गई है। पूर्व में निर्धारित भूमि पूजन का आयोजन भी कोरोना के कारण टाल दिया गया। वही बताया कि राम मंदिर निर्माण आम जनमानस की सहमति से किया जाना है इसके लिए देश के लोगों को मंदिर निर्माण के लिए जिस प्रकार से पूर्व में सवा सवा रुपए देकर 1 मंजिल की पत्थरों की तराशी का कार्य किया है आगे भी राम भक्तों के ही सहयोग से मंदिर निर्माण का कार्य भी पूरा होगा। अवध प्रान्त के क्षेत्रीय मंत्री अम्बरीश के मुताबिक की माने तो पूर्वी उत्तर प्रदेश से जुड़े अवध, काशी, कानपुर और गोरखपुर प्रांत के संगठन मंत्री, अध्यक्ष सहित बजरंग दल के संयोजकों के अलावा कुछ प्रमुख अधिकारियों की बैठक कारसेवकपुरम में बुलाई गई है । बैठक में वीएचपी के केंद्रीय महामंत्री विनायक राव और राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव और वीएचपी के उपाध्यक्ष चंपत राय भी शामिल है।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned