धारा 144 लागू होने के बाद भी वेदांती ने भेंट की तलवार

भाजपा के पूर्व सांसद डॉ रामविलास दास वेदांती ने अपने आवास पर रघुवंशीयों को भेंट की तलवार

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम व मंदिर मस्जिद फैसले को लेकर धारा 144 लगा दिया गया है। वहीं अधिकारियों को सख्त हिदायत भी दी गई है कि किसी भी प्रकार से उल्लंघन ना होने पाए वहीं श्रीराम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ रामविलास दास वेदांती ने अपने आवास पर लखनऊ से आए रहवासियों को तलवार भेंट किया। तो वहीं मुस्लिम पक्षकारों ने आपत्ति जताते हुए प्रशासन से इस मामले को संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की बात कही। तो प्रशासन जांच के बाद कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया।।
अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान रामजन्मभूमि नक्शे को फाड़े जाने से नाराज डॉक्टर रामविलास दास वेदांती पत्रकारों से बात करते हुए मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन पर आरोप लगाया कि देश के हिंदुओं का अपमान किया गया है। सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने वाला है जिसके लिए मुस्लिम पक्षकारों के द्वारा इस तरह का कार्य किया गया कि जिससे समाज में द्वेष की भावना फैले वही राम विलास वेदांती ने कहा कि पूर्व में सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्षकार की वकील द्वारा रघुवंशीओ के स्मिता पर सवाल उठाया था जिसको लेकर आज रघुवंशीओं को सम्मान करते हुए तलवार भेंट किया है। वही अयोध्या में धारा 144 लगाए जाने का हवाला देते हुए
वहीं मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि इस प्रकार अयोध्या विवाद का हल अब आने वाला है ऐसे में इस प्रकार का कार्यक्रम आयोजित करना अयोध्या का माहौल खराब हो सकता है। जिसकी जांच होनी चाहिए। वहीं जिलाधिकारी अनुज कुमार ने इस मामले पर अनभिज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी साथ ही अयोध्या के लोगों से अपील किया कि इस प्रकार के कार्यक्रमों को गंभीरता लेने की जरूरत नही है।

Satya Prakash
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned