विहिप की अयोध्या में बड़ी बैठक, देश-विदेश के हिंदुओं को जोड़ने पर होगा मंथन, मंदिर निर्माण को लेकर भी आएगी अहम खबर

(Ram Mandir yodhya) भव्य राममंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) के पूर्वी क्षेत्र के 27 चुनिंदा पदाधिकारियों की आज को कारसेवकपुरम में बैठक होगी।

अयोध्या. (Ram Mandir yodhya) भव्य राममंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) के पूर्वी क्षेत्र के 27 चुनिंदा पदाधिकारियों की आज को कारसेवकपुरम में बैठक होगी। बैठक का मुख्य मुद्दा राम मंदिर निर्माण में हर हिंदू परिवार को जोड़कर 1992 से बड़ा कारसेवा का माहौल तैयार करना है। देश के साथ विदेशों में भी बसे हिंदुओं को राममंदिर निर्माण में आर्थिक मदद से लेकर प्रत्यक्ष रूप से जोड़ने की तैयारी है।

विहिप के बड़े पदाधिकारी होंगे शामिल

राममंदिर बनाने के लिए 15 सदस्यीय श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र नामक ट्रस्ट में जिन 12 सदस्यों को नामित करके स्वतंत्र होकर निर्णय लेने का अधिकार दिया गया, उन्हें विहिप (VHP) का पूर्ण बहुमत है। अध्यक्ष बने महंत नृत्यगोपाल दास समेत महासचिव चंपत राय विहिप के बड़े पदाधिकारी हैं। चंपत राय की बैठक में पहले ही तय हो चुका है कि देश और विदेश के हर हिंदू परिवार को मंदिर निर्माण से जोड़ा जाएगा और 1992 जैसा कार सेवा का माहौल तैयार किया जाएगा। लेकिन कोरोना संकटके चलते विहिप की योजना काम नहीं कर सकी। अब इसी रणनीति को नए सिरे से तैयार किया जाएगा। साथ ही नवरात्र से लेकर दीपोत्सव तक अयोध्या में राममंदिर निर्माण को विजयोत्सव के रूप में प्रस्तुत करने की तैयारी है।

राम मंदिर को लेकर मंथन

विहिप के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज के मुताबिक आज पूर्वी उत्तर प्रदेश से जुड़े अवध, काशी, कानपुर और गोरखपुर प्रांत के संगठन मंत्री, अध्यक्ष सहित बजरंग दल के संयोजकों के अलावा कुछ प्रमुख अधिकारियों की बैठक कारसेवकपुरम में होगी। बैठक में विहिप के केंद्रीय महामंत्री विनायक राव और राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव और विहिप के उपाध्यक्ष चंपत राय भी शामिल होंगे। इस बैठक राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी चर्चा होगी। सूत्रों के मुताबिक राममंदिर निर्माण का कार्य तेजी से होने में विहिप का योगदान कैसे हो, इस पर भी बैठक में होनी है।

यह भी पढ़ें: Boycott China Products: योगी सरकार ने लिया China को नुकसान पहुंचाने वाला फैसला, नहीं लगेंगे Chinese स्मार्ट मीटर

Ram Mandir
Show More
नितिन श्रीवास्तव Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned