scriptराम मंदिर गर्भगृह स्थल पर विश्वकर्मा भगवान का हुआ पूजन | Vishwakarma worshiped by Lord Ram at the sanctum sanctorum | Patrika News

राम मंदिर गर्भगृह स्थल पर विश्वकर्मा भगवान का हुआ पूजन

locationअयोध्याPublished: Jan 22, 2021 09:58:40 am

Submitted by:

Satya Prakash

मंदिर निर्माण के लिए 2.7 एकड़ किस शुरू हुई खुदाई का कार्य लगाई गई चार मशीनें

राम मंदिर गर्भगृह स्थल पर विश्वकर्मा भगवान का हुआ पूजन

राम मंदिर गर्भगृह स्थल पर विश्वकर्मा भगवान का हुआ पूजन

अयोध्या : राम मंदिर निर्माण के लिए नींव खुदाई का कार्य तेज गति से आरंभ हो गया है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी व निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ने मंदिर निर्माण स्थल पर नींव खुदाई के लिए विश्वकर्मा भगवान का विधि विधान पूर्वक वैदिक पंडितों के द्वारा पूजन अर्चन किया। जिसके बाद खुदाई के लिए चार मशीनों को लगाया गया।
मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भूमि पूजन के बाद 21 जनवरी को नींव तैयारी करने के लिए गर्भ ग्रह स्थल पर विश्वकर्मा भगवान का पूजन अर्चन किया गया, तीन वैदिक विद्वानों ने मंत्र उच्चारण कर विश्वकर्मा भगवान से नींव खुदाई आरंभ करने की अनुमति मांगी। इस दौरान राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय कोषा अध्यक्ष गोविंद देव गिरी सदस्य डॉ अनिल मिश्रा राजा विमलेंद्र मोहन मिश्र के साथ TEC व L&T के अधिकारी भी मौजूद है। नींव खुदाई के लिए किए गए पूजन अर्चन को लेकर ट्रस्ट चंपत राय ने बताया कि रामजन्मभूमि परिसर में नींव खुदाई का कार्य आरंभ कर दिया गया है। वही बताया कि नींव खुदाई के लिए इंजीनियरों द्वारा रिपोर्ट दे दी गई है जिसके आधार पर विधि विधान पूर्वक कार्य शुरू कर दिया गया है। जिसके लिए चार मशीनें लगाई गई हैं आवश्यकता पड़ने पर और भी मशीनें लगाई जा सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो