श्री रामलला के नाम दान करेंगे मंदिर की जमीन, जाने की है पूरा मामला

सुग्रीव किला से राम जन्मभूमि तक संपर्क मार्ग बनाए जाने के लिए रंग महल के महंत व अमावां मंदिर के प्रबंधक राम मंदिर के लिए आवश्यक भूमि को करेंगे दान

By: Satya Prakash

Updated: 21 Aug 2021, 12:13 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या. श्री रामलला के नाम परिसर से सटे रंग महल मंदिर व अमवा मंदिर भूमि दान करेंगे। जिसका निर्णय रंग महल के महंत राम शरण दास व अमावां मंदिर के प्रबंधक किशोर कुणाल ने लिया है। दरसल राम मंदिर में श्री रामलला के दर्शन के लिए नया मार्ग को तैयार किया जा रहा है। जो संपर्क मार्ग से सुग्रीव किला के रास्ते अमावां मंदिर व रंग महल से परिसर तक जाएगा। जिसके लिए पहले ही तीन अन्य मंदिरों से क्रय किया जा चुका।

यह भी पढ़ें : राम नगरी में 7500 वालंटियर 7.50 लाख दीप जलाकर बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड

अयोध्या के संपर्क मार्ग से सुग्रीव किला, राम गुलेला, अमावा मंदिर, लव कुश मंदिर, रंग महल कि रास्ते राम जन्मभूमि तक 100 फुट चौड़ा मार्ग बनाए जाने की योजना है जिसके लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा टेंडर की प्रक्रिया भी अगले हफ्ते पूरी की जा सकती है। इसलिए सुग्रीव किला के महंत रामानुजाचार्य विष्वशे प्रपन्नाचार्य , हनुमानगढ़ी के सर्वरकार गद्दीनशीन प्रेमदास व राम गुलेला मंदिर के महंत शिवचरण दास से भूमि किया जा चुका है। तो वह आगे पढ़ने वाले अमावा मंदिर व रंग महल मंदिर के द्वारा जमीन राम जन्मभूमि परिसर के लिए दान में मिलेगा।

राम जन्मभूमि परिसर से सटे रंग महल के महंत रामशरण दास ने बताया कि पूर्व में गुरु महाराज के द्वारा मंदिर के विकास को लेकर पीछे की जमीनों को लिया गया था। लेकिन अब भगवान श्री रामलला के मंदिर के लिए इस जमीन की जरूरत है इसलिए इस मंदिर की जमीन को बेचना अनुचित होगा इसी कारण आवश्यकता की भूमि को रामलला के नाम दान करेंगे इसके बदले में कोई मूल्य भी नहीं लिया जाएगा।
वही अमावा मंदिर के प्रबंधक किशोर कुणाल के मुताबिक राम मंदिर के मुख्य मार्ग के लिए आवश्यक भूमि को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को दान करने का निर्णय लिया गया है इस निर्णय को शासन प्रशासन के अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है जरूरत पानीपत दस्तावेजी की औपचारिकता पूरी किया जाएगा।

Ram Mandir
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned