Ayodhya : अनलॉक समय पर ही अयोध्या में मिलेगी इंट्री, प्रशासन सख्त

कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने श्रद्धालुओं के प्रवेश के लिए जारी किया गाइडलाइंस

By: Satya Prakash

Published: 12 Jun 2021, 05:28 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. कोरोना संक्रमण को लेकर चल रही थी साप्ताहिक लॉकडाउन में अयोध्या में सख्ती बढ़ा दिया गया है। सरयू घाट से लेकर मठ मंदिरों तक सख्त पहरा है। तो वहीं किसी श्रद्धालुओं को अयोध्या में प्रवेश भी नही दिया जा रहा है। इसके साथ अयोध्या आने वाले मार्गों डाइवर्जन किया गया है।

श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को लेकर सख्त व प्रशासन

1 जून से हुए अनलॉक के बाद जेष्ठ माह होने के कारण पिछले मंगलवार को लाखों श्रद्धालु अयोध्या पहुंच गए थे इस दौरान श्रद्धालुओं में न तो मास्क दिखा और न ही शोसल डिस्टेंस का पालन किया गया तो कही न कहीं कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने की स्थिति न हो इसके लिए अब जिला प्रशासन ने इस बार बड़ी तैयारी की है। अब होने वाले मंगलवार और शनिवार को अयोध्या में श्रद्धालुओं को आने से पहले कई पहलुओं से होकर गुजरना पड़ेगा। और अब बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस के अयोध्या में प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा।

अयोध्या आने वाले वाहनों के लिए किया गया रूट डायवर्जन

अयोध्या में गोंडा, बस्ती, अंबेडकर नगर, बाराबंकी के रास्ते श्रद्धालु अयोध्या पहुंचते हैं जिसको लेकर श्रद्धालुओं के लिए वाहन पार्किंग के साथ रूट डायवर्जन का कार्य किया गया है। गोंडा की तरफ से आने वाले श्रद्धालुओं को अब कटरा क्षेत्र से ही रूट डायवर्ट किया गया है तो वह दो पहिया वाहन के लिए दुर्गागंज माझा क्षेत्र में पार्किंग की व्यवस्था की गई है तो वहीं बस्ती की तरफ से आने वाले लोगों के लिए फोर लाइन के निकट पार्किंग की व्यवस्था बनाई गई है नगर की तरफ से अयोध्या धाम में प्रवेश किए जाने के लिए रानोपाली चौराहे के पास से ही रूट डायवर्जन के साथ दो पहिया वाहन के लिए पार्किंग बनाया है।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned