आज रात 2:16 से शुरू होगा 14 कोसी परिक्रमा, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संभाला मोर्चा

कोविड-19 के बीच अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा के लिए सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम

By: Satya Prakash

Published: 22 Nov 2020, 08:11 PM IST

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा आज रात्रि से प्रारंभ हो जाएगा 2:16 से शुरू हुई या परिक्रमा दूसरे दिन पूरा होगा जिसको लेकर जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है क्योंकि इस बार महामारी के बीच बड़ी संख्या में लोग एक साथ परिक्रमा करेंगे।

राम नगरी अयोध्या में शुरू हो रहे परिक्रमा मेला को लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी सख्त कर दिया गया है बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं पर भी रोक है जिसके लिए अयोध्या के सभी मार्गों पर रूट डायवर्जन निर्धारित किया गया है किसी भी प्रकार से यात्रियों से भरा वाहन अयोध्या नहीं पहुंच सकता और ना ही परिक्रमा में शामिल हो सकते हैं सिर्फ अयोध्यावासी या यहां पर मौजूद लोग ही इस परिक्रमा को करेंगे। इस वर्ष शुरू हो रही परिक्रमा मेला 22/23 नवंबर की रात्रि 2:16 पर शुरू होगी और दूसरे दिन 23 नवंबर को देर शाम 8:00 बजे पूरा होगा। तो वही 25 नवंबर को सुबह 4.29 पर पंचकोशी परिक्रमा प्रारंभ होगी जोकि देर शाम पूरा होगा।
अयोध्या में आज से शुरू हो रहे परिक्रमा को लेकर जिला प्रशासन ने भी तैयारी कर ली है परिक्रमा मार्ग पर पड़ने वाले सभी चौराहा तीर्थ स्थलों सहित प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है इसके साथ ही कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम भी लगाया गया है जो कि परिक्रमा के दौरान लोगों का परीक्षण भी किया जाएगा।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned