scriptयोगी के मंत्री ने कहा सोनेलाल पटेल की जयंती पर न करे राजनीति | Yogi minister said don't do politics on Sonelal Patel birth annive | Patrika News

योगी के मंत्री ने कहा सोनेलाल पटेल की जयंती पर न करे राजनीति

locationअयोध्याPublished: Jul 02, 2022 09:10:42 pm

Submitted by:

Satya Prakash

उत्तर प्रदेश योगी सरकार के मत्स्य मंत्री संजय निषाद अयोध्या दौरे के दौरान कहा 70 साल में पहली बार निषाद समुदाय के लोगों को मिलेगा आरक्षण

योगी के मंत्री ने कहा सोनेलाल पटेल की जयंती पर न करे राजनीति

योगी के मंत्री ने कहा सोनेलाल पटेल की जयंती पर न करे राजनीति

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के मत्स्य विभाग के कैबिनेट मंत्री डॉ संजय निषाद एक कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान अयोध्या पहुँचे। जहां सर्किट हाउस ने निषाद समुदाय के लोगों उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान सरकार की नीतियों जानकारी देते हुए जल्द ही आरक्षण दिलाये जाने की बात कही।
सोनेलाल पटेल की जयंती मनाने पर भी राजनीति

अयोध्या पहुंचे मत्स्य मंत्री डॉ संजय निषाद ने सोनेलाल पटेल की जयंती को लेकर हो रही राजनीति पर उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि सोनेलाल पटेल ऐतिहासिक पुरुष थे। उनकी जयंती पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। पलवी पटेल कहीं भी पटेल जयंती मनाए।उनकी जयंती कोई भी मना सकता है कहीं भी मना सकता है जगह की कोई जरूरत नहीं है।जगह एक राजनीतिकरण है। उनका जन्म दिन घर में मनाए दिन में मनाए दरवाजे दरवाजे मनाए गांव-गांव बनाए हम भी मनाते हैं निषादराज जयंती।
मत्स्य विभाग मछली पालन के लिए देगी बड़ी योजना

डॉ संजय निषाद ने मछली पालन के लिए लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि लक्ष्मी कमल पर होती है और कमल पानी में होता है। पानी में ही लक्ष्मी जी होती है इसलिए लोग पानी से ना डरे। पानी में 20 पैसे का एक मछली का बच्चा डालें।ढाई 3 महीने में उससे 10 गुना फायदा होता है। हमारे निषाद समुदाय में ना पैसा है ना व्यवसाय है इसलिए हमारी पार्टी का बेसिक मुद्दा है कि हमारे निषाद समुदाय के लोग मछली पालन करें।
निषाद समुदाय को आरक्षण दिलाने का संकल्प

आरक्षण के मुद्दे को लेकर डॉ संजय निषाद ने कहा कि आरक्षण के लिए प्रयास जारी है।आरक्षण के लिए प्रमाणित दस्तावेज खोज कर आया हूं। आरक्षण मै ही दिलाऊंगा।इसका एक सिस्टम है उस पर काम हो रहा है।उन्होंने कहा कि हमारे निषाद समुदाय को विपक्ष ने 70 वर्षों से गुमराह किया। इस संवैधानिक आरक्षण से हमारे समुदाय को दूर रखा गया। विपक्ष ने इसको उलझा रखा था अब हम इसे सुलझा रहे हैं और सुलझाने में कामयाबी भी मिल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो