scriptअयोध्या में 101 मीटर लंबा तिरंगा लेकर निकले युवा…. देशभक्त गानों पर गूंज उठी नगरी | Youths came out with 101 meters long tiranga in Ayodhya | Patrika News

अयोध्या में 101 मीटर लंबा तिरंगा लेकर निकले युवा…. देशभक्त गानों पर गूंज उठी नगरी

locationअयोध्याPublished: Aug 14, 2022 07:00:48 pm

Submitted by:

Satya Prakash

राम नगरी अयोध्या में आजादी के 75 में वर्षगांठ पर युवाओं में दिखा उत्साह, साकेत महाविद्यालय सिमरिया घाट पर के लिए निकाली तिरंगा यात्रा

अयोध्या में 101 मीटर लंबा तिरंगा लेकर निकले युवा.... देशभक्त गानों पर गूंज उठी नगरी

अयोध्या में 101 मीटर लंबा तिरंगा लेकर निकले युवा…. देशभक्त गानों पर गूंज उठी नगरी

अयोध्या. देश के आजादी के 75वें वर्षगाँठ पर राम नगरी अयोध्या में जहां साधु संत सभी उत्सव को मना रहे हैं तो वहीं युवाओं में भी देश के प्रति उत्साह दिखाई दे रहा है अयोध्या के साकेत महाविद्यालय से बड़ी संख्या में छात्रों ने 101 मीटर लंबा तिरंगा लेकर यात्रा निकाला। इस दौरान अयोध्या की नगर आयुक्त विशाल सिंह ने झंडा दिखाकर इस यात्रा को रवाना किया साकेत महाविद्यालय से निकलकर यह यात्रा सरयू घाट पर समाप्त हुई।
आजादी के उत्सव में शामिल हुए युवा

नगर आयुक्त विशाल सिंह ने कहा की साकेत महाविद्यालय और अयोध्या के युवाओं के द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है इसकाअयोध्या में 101 मीटर लंबा तिरंगा लेकर निकले युवा…. देशभक्त गानों पर गूंज उठी नगरी उद्देश्य लोगों को तिरंगा और आजादी के हिस्सों में शामिल होने के लिए लोगों को जागरूक करना है।
देश भक्ति भावनाओं में डूबी राम नगरी

साकेत महाविद्यालय के प्रधानाचार्य अजय सिंह ने कहा कि यह 101 मीटर झंडे के साथ साकेत महाविद्यालय से निकलकर नया घाट तक के लिए तिरंगा यात्रा निकाली गई है यह हमारी अयोध्या वासियों के लिए एक राष्ट्रप्रेम की भावना को जगाना है। और उनके अंदर यह भावना प्रेरित करना है कि किस प्रकार से हम राष्ट्र को आगे ले जाएं। राष्ट्र के विकास में किस प्रकार से हम योगदान दे सकते हैं। यह राष्ट्र ध्वज केसरिया, सफेद और हरा रंग है यह हमारे राष्ट्र के क्रांतिकारी रहे हैं उनकी यादों को सँजोता है। और हर राष्ट्र के नागरिक को यह बताता है कि किस प्रकार से राष्ट्र के विकास के लिए हमेशा तत्पर और तैयार रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो