script11 माह के मासूम के समेत 10 हुए कोरोना संक्रमण के शिकार, आज़मगढ़ में 337 पहुंचा आंकड़ा | 10 new Corona Positive found along with 11 month Baby in Azamgarh | Patrika News

11 माह के मासूम के समेत 10 हुए कोरोना संक्रमण के शिकार, आज़मगढ़ में 337 पहुंचा आंकड़ा

locationआजमगढ़Published: Jul 09, 2020 08:59:02 pm

संक्रमण की चपेट में आने से अब तक आज़मगढ़ में नौ लोगों की मौत।

corona positive

corona positive-फिर मिला कोरोना पॉजिटिव

आजमगढ़. जिले में कोरोना का कहर चरम पर दिख रहा है। गुरुवार को यहां 11 माह के मासूम बच्चे सहित 10 और लोग कोरोना संक्रमण के शिकार पाए गए। लगातार बढ़ रहे संक्रमण ने प्रशासन की बेचैनी बढ़ा दी है।

 

शहर के जाफरपुर में रैंडम चेकिंग में 38 वर्षीया महिला व उसका बेटा संक्रमित पाया गया। निकला। इसके अलावा तीन नए कोरोना पाजिटिव मरीजों का परिवार पहले से ही संक्रमित हैं। दो संक्रमित सगे भाई बंगलुरू से आए हैं। इसी के साथ जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 337 हो गई है। इसमें से 206 मरीज डिस्चार्ज हो कर घरों के लिए जा चुके हैं। 122 एक्टिव मरीजों को कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। जबकि नौ मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

 

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एके मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए पूर्व में भेजे गए सैंपल में से 10 की जांच रिपोर्ट पाजीटिव प्राप्त हुई है। इसमे एक व्यक्ति तरवा थाने के सिंहपुर सरैया, एक व्यक्ति मेंहनगर, मां-बेटा शहर के जाफरपुर, एक व्यक्ति कासिमगंज बिलरियागंज, दो व्यक्ति बिलरियागंज रोड महराजगंज और तीन मरीज बिलारमऊ, कन्जहा फूलपुर के रहने वाले हैं। तरवा थाने के सिंहपुर सरैया गांव निवासी संक्रमित 34 वर्षीया महिला मुंबई से आई थी। इसके परिवार के दो सदस्य पहले से संक्रमित हैं।

 

इसी तरह से मेहनगर के शास्त्री नगर की 38 वर्षीया संक्रमित महिला, बिलरियागंज कस्बे के कासिमगंज मोहल्ले के संक्रमित व्यक्ति के परिवार का भी एक सदस्य पहले से संक्रमित है। महराजगंज कस्बे में संक्रमित दो सगे भाई बेंगलूर से आए थे। शहर से सटे जाफरपुर विद्युत सब स्टेशन के पास रहने वाली 27 वर्षीया महिला और उसके 11 माह के पुत्र की जिला अस्पताल में रैंडम चेकिंग हुई थी। फूलपुर तहसील के बिलारमऊ गांव में एक ही साथ संक्रमित पाए गए तीन लोगों में दो सगे भाई हैं और एक महिला है।

By Ran Vijay Singh

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो