दो लाख का लालच देकर ठगों ने युवक से ले लिए इतने पैसे, फिर...

दो लाख का लालच देकर ठगों ने युवक से ले लिए इतने पैसे, फिर...
fraud

Sarweshwari Mishra | Updated: 14 Sep 2019, 11:00:54 AM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

नोटों की जगह कागज की गड्डी देखा तब उसे उनपर ठगी का अहसास

आजमगढ़. सरायमीर कस्बा में बैंक से रुपये निकालकर जा रहे एक व्यक्ति ने शुक्रवार को ठगी का शिकार हो गया। ठगों ने दो लाख का लालच देकर उसके दस हजार रुपये लेकर भाग गए। जब युवक ने नोटों की जगह कागज की गड्डी देखा तब उसे उनपर ठगी का अहसास हुआ।


बता दें कि सरायमीर थाना क्षेत्र के चक जाफर गांव निवासी अवधेश प्रजापति पुत्र द्वारिका प्रजापति ने शुक्रवार की दोपहर सरायमीर कस्बा स्थित UBI शाखा से 25 हजार रुपये निकाला। उसी दौरान एक व्यक्ति उसके पास आया और बात करते हुए उसे बैंक से कुछ दूर साथ लेकर गया। बैंक से दूर पहुंचने पर उक्त व्यक्ति ने अवधेश से कहा कि वह मुंबई से एक सेठ का दो लाख रुपये चोरी कर भागा है। उसने अपना नाम सुमित कुमार व पता ग्राम कटवरिया जिला मोतिहारी बिहार बताया। उक्त जालसाज ने रुमाल में लपेटी हुई गड्डी अवधेश को देते हुए कहा कि यह दो लाख रुपये है इसे अपने खाते में ले जाकर जमा कर दो। इसके बदले उसने अवधेश से दस हजार रुपये मांगा और कहा कि वह घर पहुंचने के बाद उसे फोन कर अपना बैंक खाता नंबर बताएगा तो वह अपना दस हजार के बदले 20 हजार रुपये काटकर शेष रुपये उसके खाता में जमाकर दे। बातचीत के दौरान उक्त ठग का एक साथी भी वहां आ गया। दोनों ने अपनी बातों से अवधेश को विश्वास में लेने के बाद उससे दस हजार रुपये लेकर चले गए। इधर अवधेश जब बैंक में रुपये जमा करने के लिए पहुंचा और रुमाल खोला तो नोट की जगह कागज की गड्डी देख सन्न रह गया। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned