आजमगढ़ में 12 महिला प्रत्याशी उतरी मैदान में, जानिए किन- किन सीट से हैं उम्मीदवार 

आजमगढ़ में 12 महिला प्रत्याशी उतरी मैदान में, जानिए किन- किन सीट से हैं उम्मीदवार 

सगड़ी में सबसे अधिक प्रत्याशी तो सदर में सबसे कम प्रत्याशी चुनाव मैदान में

आजमगढ़. जिले के दस विधानसभा क्षेत्रो में कुल 115 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है । जहां एक तरफ सबसे अधिक उम्मीदवार सगड़ी विधानसभा क्षेत्र में तो सबसे कम उम्मीदवार सदर विधानसभा क्षेत्र में हैं। तो दूसरी तरफ महज 12 महिला उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में ताल ठोंक रही हैं। 





जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिले की दस विधानसभा क्षेत्रों में अतरौलिया 12, सगड़ी 16, मुबारकपुर 11, सदर 7, फूलपुर-पवई 13, दीदारगंज 12, मेंहनगर 10, गोपालपुर 11, निजामाबाद 15, लालगंज में 8 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। 




वही दूसरी दस विधानसभा क्षेत्रों में 12 महिला उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं । जिसमें सबसे अधिक मेंहनगर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 5 उम्मीदवार तो सबसे कम सदर और फूलपुर-पवई में एक-एक महिला उम्मीदवार चुनाव मैदान में है वही 4 विधानसभा क्षेत्रो  अतरौलिया, मुबारकपुर, दीदारगंज, निजामाबाद और लालगंज में एक भी महिला उम्मीदवार नही है।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned