script13 scorched including 11 women due to lightning in Azamgarh | आजमगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने के 11 महिलाओं सहित 13 झुलसे | Patrika News

आजमगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने के 11 महिलाओं सहित 13 झुलसे

आजमगढ़ जिले के आमगांव गांव में शनिवार को धान की रोपाई करते समय आकाशीय बिजली गिरने से 11 महिला और दो पुरुष झुलस गए। गंभीररूप से झुलसे लोगों को मार्टीनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

आजमगढ़

Published: July 02, 2022 02:53:50 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. जिले के मार्टीनगंज तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत आमगांव में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से 11 महिला मजदूरों समेत 13 लोग झुलस गये। घटना के समय सभी मजदूर खेत में धान की रोपाई कर रहे थे। बारिश होने पर सभी एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी समय हादसा हुआ और मजदूर झुलस गये। सभी घायल मजदूरों का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टीनगंज में भर्ती कराया गया है।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

मार्टिनगंज तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत आमगांव निवासी जितेंद्र कश्यप के खेत में धान की रोपाई चल रही थी। उन्होंने बगल के गांव इमादपुर के दर्जनभर से अधिक मजदूरों को धान की रोपाई के लिए लगाया था। रोपाई के दौरान दिन में करीब 11 बजे बरसात शुरू हो गयी। बरसात तेज थी इसलिए मजदूर भीगने से बचने के लिए बरगद के पेड़ के नीचे चले गए।

इसी दौरान एकाएक आकाशीय बिजली गिरी और 13 मजदूर चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए। झुलसे मजदूरों में सुशील, इन्द्रजीत, शारदा, शर्मिला, चंदा, सरित, चन्द्रकला, मूला देवी सुशीला, करिश्मा, रेशम, कलावती और प्यारी शामिल है। एक साथ इतने मजदूरों के झुलसने से अफरातफरी मच गयी। स्थानीय लोगों की मदद से सभी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टीनगंज पहुंचाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आईएन तिवारी ने बताया कि आकाशिय बिजली की चपेट में में आने से 13 मजदूर झुलसे है। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी को उपचार चल रहा है। सभी खतरे से बाहर हैं। उन्हें जल्द ही डिस्चार्ज किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ दुर्घटना की जानकारी होने के बाद मजदूरों के परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए है। अस्पताल में भी अफरा तफरी का माहौल दिखा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM के आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMumbai: मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को बड़ा झटका, PMLA कोर्ट ने ED कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाईवेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, अब हमेशा मिलेगा कंफर्म टिकट, करना होगा ये काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.