Independence day 2018: आजमगढ़ में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस पर्व

Independence day 2018: आजमगढ़ में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस पर्व

Ashish Kumar Shukla | Publish: Aug, 15 2018 05:38:09 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

तिरंगे के साथ झूम के नाचे युवा, शहीदों को किया नमन, डीएम बोले महापुरूषों के सपने को करें साकार

 

आजमगढ़. स्वतंत्रता दिवस की 72वीं वर्षगांठ बुधवार को धूमधाम से मनायी गई। जिला मुख्यालय सहित सुदूर गांवों में भी लोगों ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान स्कूलों में विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये। जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने कलेक्ट्रेट प्रांगण में ध्वजारोहरण कर देश की एकता व अखण्डता के रक्षा करने का संकल्प उपस्थित जनसमूह को दिलाया।

उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के दिन देश स्वतन्त्र हुआ था। राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर तिरंगे के गौरवशाली इतिहास के साथ ही हमारे अनगिनत देशभक्तों व अमर बलिदानियों के कुर्बानी से हासिल हुई स्वाधीनता हमें अपने कर्तव्यों का स्मरण दिलाता है। उन्होंने जनपदवासियों से आह्वान किया कि देश की आजादी को अक्षुण्य बनाये रखने के सभी प्रयास किये जायें।

जिलाधिकारी ने कहा कि अच्छे कार्यों को सम्पादित कर महान देशभक्तों के सपनों को साकार करने की जरूरत है। रचनात्मक सकारात्मक कार्यों से देश व समाज आगे बढ़ता है। उन्होंने आह्वान किया कि अमन चैन भाईचारा आपस में मेलजोल बढ़ाने तथा विकास कार्यो के सफल क्रियान्वयन हेतु सभी सहयोग दें। ध्वजारोहण ओर शपथ के पश्चात जिलाधिकारी ने स्वतन्त्रता सेनानियों को सम्मानित किया।

वहीं पुलिस लाइन परिसर में एसपी रविशंकर छवि ़ा ने झण्डारोहरण कर परेड की सलामी ली। उन्होंने पुलिसकर्मियों को देश प्रति समर्पण भावना का संकल्प दिलाया। इस अवसर पर महकमे के तमाम अधिकारी उपस्थित थे। कमिश्नरी में आयुक्त द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इसी क्रम में स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा प्राभातफेरी निकाली गई।

राजकीय कन्या इंटर, सरस्वती शिशु मंदिर और सरस्वती ज्ञान मंदिर के बच्चों की प्रभातफेरी लोगों के आकर्षण का केंद्र रही। वहीं अग्रसेन महिला महाविद्यालय व अग्रसेन इंटर कालेज में छात्राओं के विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिये राष्ट्रीय एकता और अखंडता का संदेश दिया। इस दौरान जगह -जगह लोगों ने पौधरोपण किया। विभिन्न संगठनों ने महापुरूषों की प्रतिमाओं पर माल्यापर्ण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। लोगों में खूब उत्साह रहा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned