scriptबिना नंबर प्लेट के 150 बाइकों को सीज कर एजेंसी संचालकों को जारी की नोटिस | 150 bike Seized notice against agency owner in azamgarh | Patrika News

बिना नंबर प्लेट के 150 बाइकों को सीज कर एजेंसी संचालकों को जारी की नोटिस

locationआजमगढ़Published: Aug 19, 2019 09:28:37 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

बिना नंबर प्लेट के संचालित वाहनों के खिलाफ चेकिंन अभियान चलाया गया

up news

बिना नंबर प्लेट के 150 बाइकों को सीज कर एजेंसी संचालकों को जारी की नोटिस

आजमगढ़. यातायात नियमों की अनदेशी करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई लगातार जारी है। नियमों का उल्लंघन रोकने के लिए पुलिस द्वारा सोमवार को बिना नंबर प्लेट के संचालित वाहनों के खिलाफ चेकिंन अभियान चलाया गया। इस दौश्रान 150 बाइकों को सीज किया गया। साथ ही एजेंसी संचालक को भी नोटिस जारी की गयी।
पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने जिले के सभी थानाध्यक्ष, चैकी प्रभारियों, दरोगा व सिपाहियों को अपने अपने क्षेत्र में बिना नंबर प्लेट के ही सड़कों पर दौड़ रही वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें सीज करने का निर्देश एक दिन पूर्व दिया था। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने इस तरह के वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान के पहले दिन शहर कोतवाली पुलिस ने बिना नंबर प्लेट के चल रहे 70 बाइकों को कोतवाली में सीज कर दिया। वहीं महिला थानाध्यक्ष ने भी पांच वाहनों को सीज किया। जबकि जिले के अन्य थानाध्यक्ष व प्रभारी निरीक्षकों ने भी अभियान के तहत लगभग 75 बाइक सीज किया। सीज किए गए अधिकतर बाइक एजेंसी से निकले हुए वाहन हैं। एसपी ने बताया कि जिले में कुल डेढ़ सौ वाहन सोमवार की दोपहर तक सीज किए गए। इस अभियान से जहां अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगेगा वहीं सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा। बिना नंबर प्लेट के वाहन चलने से अपराधी इसका लाभ उठा रहे थे। उन्होंने अभियान में सबसे ज्यादा वाहनें सीज करने पर शहर कोतवाल अनिल कुमार सिंह को पांच हजार रुपये व महिला थानाध्यक्ष ज्ञानू प्रिया को दो हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। इसी के साथ ही एसपी ने दो पहिया व चार पहिया वाहनों के एजेंसी संचालकों को भी नोटिस देते हुए हिदायत दी है कि बगैर रजिस्ट्रेशन व नंबर के वे अपने शो रूम से कोई भी वाहन बाहर सड़क पर न निकालें। इस तरह का अगर कोई मामला पाया गया तो एजेंसी संचालकों के भी खिलाफ आरटीओ विभाग के अधिकारियों की मदद से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो