BIG NEWS सिलिंडर लदी ट्रक की भीषण टक्कर, एक के बाद एक 300 सिलिंडर के धमाकों से दहला आजमगढ़

BIG NEWS सिलिंडर लदी ट्रक की भीषण टक्कर, एक के बाद एक 300 सिलिंडर के धमाकों से दहला आजमगढ़

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Aug, 11 2018 09:46:11 AM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

आजमगढ़ में सिलिंडर लदे ट्रक और डीसीएम में हुई जोरदार टक्कर, रह-रहकर सिलिंडरों में होता रहा विस्फोट, खाली कराए गए आस-पास के घर।

आजमगढ़. यूपी का आजमगए़ जिला शुक्रवार की देर रात सिलिंडर विस्फोटों से दहल उठा। एक के बाद एक लगातार करीब 300 एलपीजी सिलिंडरों में हुए विस्फोट के बाद आजमगढ़ थर्रा उठा। घटना आजमगढ़-जौनपुर मार्ग की है। विस्फोट की आवाज काफी तेज थी और उससे उइने वाली आग की लपटें कई किलोमीटर दूर तक नजर आ रही थीं। जिसने भी यह नजारा देखा और धमाकों की आवाज सुनी उसकी रूह कांप गयी। तत्काल 500 मीटर की दूरी के सभी घरों को खाली कराया गया। सिलिंडरों में रह-रहकर हो रहे विस्फोट से लोगों में दहशत रही। यूपी 100 की टीम ने आस-पास के मकानों से लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर भेजा।


घटना आजमगढ़ जिले के बरदह थानाक्षेत्र के आजमगढ़-जौनपुर मार्ग की है। शुक्रवार की रात 300 से अधिक सिलिंडर लदा एक ट्रक वाराणसी की ओर जा रहा था। रात के करीब 11 बजे के आस-पास बरदह थानान्तर्गत पुरसड़ी गांव के आगे एक दूसेर ट्रक के साथ जोरदार टक्कर हो गयी। इस भीषण टक्कर के बाद ट्रक में आग लग गयी। थोड़ी ही देर में आग खतरनाक हो गयी और ट्रक में लदे सिलिंडर एक के बाद एक ब्लास्ट होने लगे। दोनों ट्रकों में सिलिंडर लदे हुए थे।

इन विस्फोटों से पूरा इलाका थर्रा उठा। इसकी आवाज और आग की लपटें कई किलोमीटर तक साफ दिखीं। लगातार हो रहे विस्फोटों की आवाज सुनकर दूर-दराज के लोग घरों बाहर निकले तो आग का खौफनाक मंजर देखकर दहल उठे। सूचना तत्काल पुलिस को दी। खबर मिलते ही यूपी 100 की गाड़ियां वहां पहुंचीं और सुरक्षा की दृष्टि से कुछ दूर तक आस-पास के घरों के लोगों को वहां से निकालकर करीब एक किलोमीटर दूर सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया।


विस्फोट इतना भीषण था कि जौनपुर-आजमगढ़ मार्ग पर आने वाली गाड़ियां भी दोनों ओर काफी दूर ही रुक गयीं, जिसके चलते भीषण जाम लग गया। मौके पर फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियां पहुंचीं और आग बुझाने के काम में जुट गयीं। सिलिंडरों में रह-रहकर हो रहा ब्लास्ट फायर ब्रिगेड की अीम और आम लोगों में दहशत पैदा कर रहा था, इसके चलते आग बुझाने में दिक्कत पेश आयी। जानकारी के मुताबिक बेहद मशक्कत ओर कोशिशों के चलते काफी देर बाद जाकर आग पर किसी तरह से तब काबू पाया जा सका जब गाड़ियों में रखे सारे सिलिंडर एक के बाद एक ब्लास्ट हो गए। गाड़ियों में भरे हुए सिलिंडर पर उज्जवला योजना की मुहर लगी हुई थी।
By Ran vijay Singh

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned