scriptसपा का बड़ा दावा, चुनाव ड्यूटी के दौरान केवल आजमगढ़ में 60 शिक्षकों की मौत | 60 teachers dies Corona during panchayat election SamajwadiParty claim | Patrika News

सपा का बड़ा दावा, चुनाव ड्यूटी के दौरान केवल आजमगढ़ में 60 शिक्षकों की मौत

locationआजमगढ़Published: May 21, 2021 05:54:31 pm

समाजवादी पार्टी ने चुनाव ड्यूटी में शिक्षकों की मौत के दावे को खारिज करते हुए गंभीर आरोप लगाया है। सपा ने दावा किया है कि केवल आजमगढ़ में चुनाव के दौरान 60 शिक्षकों की मौत हुई। सरकार पर संवेदनहीनता बरतने का आरोप लगाया। आईपी सिंह सपा मुखिया अखिलेश यादव का संदेश लेकर मृतक शिक्षकों के घर पहुंचे थे।

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. सरकार द्वारा चुनाव ड्यूटी के दौरान शिक्षकों की मौत को लेकर जारी किये गए डाटा को समाजवादी पार्टी ने पूरी तरह फर्जी करार दिया है। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने दावा किया कि केवल आजमगढ़ में चुनाव ड्यूटी के दौरान 60 शिक्षकों की मौत हुई है।

आईपी सिंह ने कहा कि देश व प्रदेश की सरकारें संवेदनहीन हो गयी है। इन लोगों ने चुनाव कराकर लोगों को मौत के कूंए में ढकेलने का कार्य किया। कोरोना की दूसरी तीव्र लहर को देखते हुए चुनाव को रोका जा सकता था लेकिन चुनाव होने के कारण तमाम लोगों की मृत्यु हुई है, जिसकी भरपाई उनके परिवार में नहीं हो पायेगी। अब भाजपा सरकार शिक्षकों की मौत को लेकर झूठे आंकड़े पेश कर रही है। चुनाव के दौरान काम करते हुए केवल आजमगढ़ में 60 शिक्षकों की मौत हुई है।

जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि सरकार के नकारात्मक रवैये से कोरोना महामारी से तमाम मौतें हुई। सरकार को वैज्ञानिकों ने बीमारी की तीव्रता के बारे में पत्र लिखकर आगाह किया था लेकिन उस पर सरकार ने कोई कार्यवाई नहीं की। वैक्सीन, बेड, आक्सीजन, अस्पताल व रेमिडिसिवर इन्जेक्शन की कमी के कारण लोग मौत के शिकार हुए। सरकार हर मोर्चें पर विफल साबित हुई है।

इस दौरान सपा राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिहं व जिलाध्यक्ष हवलदार यादव मृतक जयकुमार सिंह व लतल सुल्ताना के घर जाकर उनके परिवार से मिलकर शोक व्यक्त किया। परिजनों को बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐसे अधिकारियों, अध्यापकों व कर्मचारियों के परिवारीजनों में एक को नौकरी व 1 करोड़ रूपये आर्थिक सहायता देने की मांग की है जिसकी चुनाव ड्यूटी में मौत हुई है।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो