विदेश भेजने के नाम पर 70 हजार की ठगी, पीड़ित ने दी अत्मदाह की चेतावनी

विदेश भेजने के नाम पर 70 हजार की ठगी, पीड़ित ने दी अत्मदाह की चेतावनी
500 का नोट

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 02 Jul 2019, 04:21:54 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

  • पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई।

आजमगढ़. विदेश भेजने के नाम पर 70 हजार रूपये ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित ठग के खिलाफ कार्रवाई के लिए पिछले कई महीनों से थानों का चक्कर काट रहा है लेकिन पुलिस है कि कुछ सुनने को तैयार नहीं है। मजबूर पीड़ित ने मंगलवार को एसपी से मिलकर कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई न होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी।

 

कंधरापुर थानांतर्गत खोजापुर माधोपट्टी गांव निवासी रामदत्त सरोज पुत्र दुखी सरोज का आरोप है कि आरोप है कि तीन वर्ष पहले वह अपनी बहन के घर ग्राम हरखपुर थाना बिलरियागंज गया था। उसी दौरान गांव का शिवेन्द्र राय उर्फ मोनू पुत्र लालजीत राय विदेश भेजने के लिए 70 हजार और पासपोर्ट ऐंठ लिया। पीड़ित ने सूद पर पैसा लेकर किसी तरह मोनू राय को दे दिया। जिसके बाद मोनू राय की नियत बिगड़ गयी और वे लगातार हमें दौड़ाते रहे।


जब उसने पैसा वापसी का दबाव बनाया तो मोनू राय को नागवार गुजरा और उसने गाली गलौज शुरू कर दी। इसके बाद मोनू फरार चल रहा है। इस बीच उचक्का मोनू मूसेपुर में गुपचुप तरीके से रहने लगा। जानकारी होने पर चौकी पर प्रार्थना पत्र देकर तैनात सुनील यादव सिपाही के साथ मोनू राय को पकड़कर चौकी इंचार्ज ओम सिंह के पास लाया गया। उसने 22 अक्टूबर 2018 को लिखित तौर पर तीन किस्त में पैसा वापस करने की बात कहते हुए 15 हजार तत्काल वापस कर दिया।

 

चौकी पर हुए समझौते के बाद उसकी फिर नियत बदल गयी। जिसके बाद से मोनू राय आज तक फरार है। एसपी को ज्ञापन सौंपकर पीड़ित ने गुहार लगाया कि 70 हजार रूपये का सूद दे-देकर घर की माली हालत खराब हो चुकी हैं। सूद का पैसा देने के चक्कर में रोटी भी जुटाना कठिन हो चुका है। मामले का निस्तारण कंधरापुर, बिलरियागंज, सिधारी थाने पर भी नहीं हो रहा है। मूल पैसों के साथ साथ ब्याज में खर्च हुए पैसों को नहीं दिलाया गया तो पीड़ित आत्मदाह करने को विवश होगा। जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी

By Ran Vijay Singh

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned