BIG BREAKING यूपी चुनाव से पहले आजमगढ़ में  कार से 87.21 लाख विदेशी मुद्रा बरामद

BIG BREAKING यूपी चुनाव से पहले आजमगढ़ में  कार से 87.21 लाख विदेशी मुद्रा बरामद

 14 देशों की मुद्रा मिलने से मचा हड़कंप

आजमगढ़.  देवगांव कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार की दोपहर स्टैटिक टीम द्वारा की जा रही वाहन चेकिंग के दौरान वाराणसी की ओर जा रही लक्जरी कार से 87.21 लाख विदेशी मुद्रा टीम ने पकड़ा। सूचना के बाद आयकर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गये हैं। 

देवगांव कस्बा स्थित जिवली मोड़ के समीप मंगलवार की दोपहर करीब ढाई बजे स्टैटिक मजिस्ट्रेट डा. रणधीर नायक, एसडीएम लालगंज जैनेंद्र सिंह व देवगांव कोतवाल मुनीष चौहान वाहनों की चेकिंग में जुटे थे। उसी दौरान वाराणसी की ओर जा रही स्विफ्ट डिजायर कार को टीम ने रोका। कार की डिग्गी से मिली अटैचियों में भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा मिलने के बाद जांच में जुटे अधिकारी चौंक पड़े। कार में सवार चार लोगों को देवगांव कोतवाली लाया गया। पूछताछ के दौरान टीम को जानकारी मिली कि केरला प्रांत के रहने वाले आरबी सेट्टी नामक व्यक्ति की आजमगढ़ जिला मुख्यालय पर सिविल लाइन क्षेत्र में यूएई मनी एक्सचेंज की शाखा संचालित होती है। जहां विदेशी मुद्राओं का लेन-देन किया जाता है। 


मंगलवार को दिन में संस्था के प्रबंधक मिथिलेश मौर्य के कहने पर वहां काम करने वाले लोग निजी सुरक्षा गार्ड के साथ कार में 87.21 लाख विदेशी मुद्रा लेकर वाराणसी स्थित अपने मुख्य कार्यालय जा रहे थे। बरामद विदेशी करेंसी में सऊदी अरब, दुबई, कनाडा, कुवैत, सिंगापुर, मलेशिया, साउथ अफ्रीका, यूरोप सहित कई देशों की मुद्रा मिली है। करेंसी बरामदगी की सूचना टीम द्वारा आयकर विभाग के अधिकारियों को दी गई है। देवगांव कोतवाली में बैठाए गए लोगों में मेंहनगर क्षेत्र के भड़सारी ग्राम निवासी कमलेश पाल पुत्र राममूरत व पलिया ग्राम निवासी अंकित पांडेय पुत्र सत्यनारायण, निजी सुरक्षा गार्ड ओमप्रकाश राय पुत्र श्यामाचरण निवासी मानपुर थाना क्षेत्र बिलरियागंज तथा चालक सोनू पांडेय पुत्र हरिशंकर ग्राम पुनर्जी थाना जहानागंज के निवासी बताए गए हैं।


 देर शाम तक इस मामले में आयकर विभाग की टीम का इंतजार किया जा रहा था। इस संबंध में इंस्पेक्टर मुनीष चौहान का कहना है कि बंदूक के साथ पकड़े गए निजी सुरक्षा गार्ड के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। अन्य कार्रवाई के लिए आयकर विभाग के लोगों का इंतजार किया जा रहा है
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned