शराब फैक्ट्री पकड़े जाने के बाद आजमगढ़ के एसआई समेत आठ पुलिसकर्मी निलंबित

आजमगढ़ के गंभीरपुर में अवैध शराब फैक्ट्री और शराब की खेप मिलने के बाद आठ पुलिसकर्मी निलंबित।

आजमगढ़. यूपी के आजमगढ़ के गंभीरपुर थाने से सिर्फ डेढ़ किलोमीटर दूर पर एसटीएफ लखनऊ की टीम द्वारा पकड़ी गयी अवैध शराब फैक्ट्री के बाद बड़ी कार्रवाई हुई है। आजमगढ़ के एसपी ने इस मामले में गंभीरपुर थाने पर तैनात एक उपनिरिक्षक और सात पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। इसके अलावा प्रकरण में आबकारी विभाग की ओर से भी जांच की जा रही है।


इसे भी पढ़ें
लखनऊ एसटीएफ ने आजमगढ़ में पकड़ी बड़ी अवैध शराब फैक्ट्री

 

सड़क किनारे मकान में चलती थी फैक्ट्री
अवैध शराब की फैक्ट्री गंभीरपुर थानाक्षेत्र में थाने से महज डेढ़ किलोमीटर दूर मेन रोड पर सड़क किनारे एक मकान में चलती थी। गाड़ियां सीधे अहाते में दाखिल हो जाती थीं। जिले के लिए भेजी जा रही शराब की खेप की सूचना जब लखनऊ एसटीएफ को मिली तो वह उसके पीछे लग गए। ट्रक बुधवार की भोर में गंभीरपुर थानान्तर्गत बिंद्राबाजार नजदीक ही सड़क किनारे एक मकान के परिसर में घुस गया। इसके बाद एसटीएफ की टीम ने वहां छापेमारी की। वहां मौके पर एक शराब फैक्ट्री चलती हुई मिली। एसटीएफ ने मौके से शराब फैक्ट्री चलाने वाले रानीपुर रजमो निवासी राजीव सिंह उसके भाई अवनीश सिंह और मैनपुरी जिले के आसाराम यादव को पकड़ लिया। छापेमारी की सूचना के बाद थाना प्रभारी प्रदीप चौधरी मौके पर पहुंचे। सभी को पकड़कर थाने लाया गया। गंभीरपुर थाने में पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं
के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई।

 

 

 

ये सामान हुए थे बरामद
22 ड्रम रेक्टिफाइड स्प्रिट
खाली शीशियां
होलोग्राम
ढक्कन
अन्य सामान

 

इन पर हुई कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को इस मामले में उपनिरीक्षक सुरेंद्र यादव के साथ ही आरक्षी अयोध्या प्रसाद, शकील अहमद, जयशंकर सिंह, रवि व अवधेश प्रताप के साथ कुल आठ लोगों को निलंबित कर दिया। इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी सुदर्शन सिंह ने बताया है कि उनके द्वारा मामले की जांच की गयी है और कार्रवाई के लिये मंडल के आबकारी उपायुक्त एसपी चौधरी को रिपोर्ट भेजी गयी है। अभी इस मामले में कोइ विभागीय कार्रवाई नहीं की गयी है।

by RAN VIJAY SINGH

 

 

Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned