आजमगढ़ में आधार कार्ड, फोटो व मोबाइल अपलोडिंग के लिये लगेगा कैम्प

आजमगए़ के ब्लॉकों में शिविर लगाकर होगा आधार नम्बर, फोटो व मोबाइल अपलोडिंग का कार्य।

आजमगढ़. जिलाधिकारी ने शनिवार को बताया कि शासन द्वारा निर्देश है कि पति की मृत्युपरान्त निराश्रित महिला पेंशन योजनान्तर्गत पेंशन प्राप्त कर रही महिलाओं का आधार नम्बर फीडिंग, आधार नम्बर सीडिंग, फोटो अपलोडिंग एवं मोबाइल नम्बर की फीडिंग एवं लक्ष्य की 31 मार्च तक शत् प्रतिशत प्राप्ति हेतु समस्त विकास खण्डों पर कैम्प का आयोजन कराया जाय।


जिलाधिकारी ने उक्त कार्य सुनिश्चित कराने हेतु विकास खण्ड मुख्यालय पर कैम्प आयोजित किये जाने हेतु तिथि निर्धारित की है तथा निर्देशित किया है कि कैम्प की तिथि को प्रातः 10 बजे से जिला प्रोबेशन कार्यालय के कर्मचारी कैम्प में उपस्थित होकर उक्त कार्य को संपादित कराना सुनिश्चित करायें। सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी, अपने विकास खण्ड के अन्तर्गत ग्रामों में निवासरत लाभार्थियों को कैम्प की तिथि एवं उद्देश्य की सूचना सम्बन्धित ग्राम विकास अधिकारियों एवं ग्राम प्रधानों के माध्यम से उपलब्ध करायेंगे तथा सम्बन्धित ग्राम विकास अधिकारी भी कैम्प में उपस्थित रहेंगे।

 

जिलाधिकारी ने कैम्प की तिथियों की विकास खण्डवार जानकारी देते हुये बताया है कि विकास खण्ड हरैया एवं अजमतगढ़ में 19 मार्च 2018 को, लालगंज एवं अतरौलिया में 20 को, पल्हना एवं कोयलसा में 22 को, पल्हनी एवं तरवां में 23 को, तहबरपुर एवं रानी की सराय में 24 को, ठेकमा एवं सठियांव में 25 को, मेंहनगर एवं बिलरियागंज में 26 को, अहिरौला एवं मार्टिनगंज में 27 को, जहानागंज एवं महराजगंज में 28 को, मोहम्मदपुर एवं मिर्जापुर में 31 मार्च को तथा फूलपुर एवं पवई में 2 अप्रैल 2018 को कैम्प आयोजित होगा।


तहसील प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण
मार्टिनगंज तहसील द्वारा चलाये गये अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत तहसीलदार मार्टिनगंज मनीष कुमार के नेतृत्व में शनिवार को कई गांवों में हुए अवैध कब्जे को पुलिस व राजस्व टीम की मदद से हटवाया गया।


हारुनपुर गांव में गाटा संख्या 221 कब्रिस्तान पर हुए कब्जे को तथा चकबल गांव में पोखरी पर कब्जे को हटवाया गया। इसी क्रम में अरारा, नरवे तथा भगौतीपुर गांव मे खाद गड्ढे चकमाग व अम्बेडकर पार्क पर हुए अतिक्रमण को पुलिस बल व राजस्व टीम की मदद से हटवाया तथा अतिक्रमण कारियों को चेतावनी दी कि यदि कोई भी व्यक्ति सरकारी जमीन पर कब्जा करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर पर नायब तहसीलदार अरुण कुमार यादव तथा पुलिस बल व राजस्वकर्मी उपस्थित थे।
by Ran Vijay Singh

रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned