scriptअब इस संगठन ने बीजेपी को दी चेतावनी, नहीं पूरी हुई मांग तो लोकसभा चुनाव में लेंगे बदला | Aaganwari workers warned and protest against Yogi government | Patrika News

अब इस संगठन ने बीजेपी को दी चेतावनी, नहीं पूरी हुई मांग तो लोकसभा चुनाव में लेंगे बदला

locationआजमगढ़Published: Feb 04, 2019 05:06:57 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

7 से 11 फरवरी तक लखनऊ में क्रमिक अनशन का ऐलान

Aaganwari workers

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

आजमगढ़. न्यूनतम वेतन, पेंशन, फंड आदि मांगों को लेकर आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष मोर्चा को दो दिवसीय धरना सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित रिक्शा स्टैंड पर शुरू हुआ। इस दौरान योगी सरकार पर कर्मचारी हितों की अनदेखी का आरोप लगाया गया। मांग पूरी न होने पर आंदोलन तेज करने तथा चुनाव में सरकार को सबक सिखाने का अह्वान किया गया।

प्रदेश उपाध्यक्ष सीमा यादव ने कहा का अगर सरकार हम लोगों के दो दिवसीय धरने के उपरांत मांगों को पूरा नहीं करती है तो समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री एवं सहायिकाएं आगामी 7 से 11 फरवरी तक लखनऊ में क्रमिक अनशन करेगी। योगी सरकार अपने किये गये वादों से मुकर रही है। उन्होंने समस्त कार्यकर्त्रियों व सहायिकाओं का आह्वान करते हुए कहा कि वह अपने हक के लिए संघर्ष करने को तैयार रहे। जिससे की सरकार को अपना वादा पूरा करने पड़े, तभी वर्षो से लम्बी लड़ाई को धार मिलेगी और आंगनबाडी व सहायिकाओं की समस्याओं का निराकरण होगा।

जिला महामंत्री कंचन यादव ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों और सहायिकाओं की मांगे पिछले कई वर्षो से लम्बित है। जब वह धरने पर जाती है तो सरकार हमारी मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन देकर धरना खत्म करा देती है और धरने के बाद वादाखिलाफी करती है। इस बार यह धरना तब तक जारी रहेगा जब तक हमें लिखित रूप से स्वीकृति नहीं मिलती है।

इस अवसर पर संगीता गौड, रीना यादव, कुसुमलता राय,निशा यादव, परमिला, शकुंतला, मंजू मौर्य, सरस्वती, कंचन, उर्मिला, अर्चना, शिवकुमारी, शशिकला, सर्वेश यादव, माधुरी, शैलजा, सुशीला, सरिता, आशा, लालसा, गीता, रिंकू, किरन, बिन्दुमति, पूनम, गीताजंलि, लालमती, अनीता, मंजूला आदि मौजूद रही।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो