एफडीआई के खिलाफ आप का विरोध प्रदर्शन

एफडीआई के खिलाफ आप का विरोध प्रदर्शन

Sunil Yadav | Publish: Jan, 14 2018 07:32:42 AM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

भाजपा सरकार को बताया गरीबों का दुश्मन

आजमगढ़. केंद्र सरकार द्वारा रिटेल में सौ प्रतिशत एफडीआई के फैसले से नाराज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कलेक्ट्रेट चैराहे पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और वित्तमंत्री अरूण जेटली का प्रतिकात्मक पुतला फूंका।


जिला संयोजक व प्रदेश प्रवक्ता राजेश यादव ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने फुटकर क्षेत्र में 100 प्रतिशत एफडीआई लागू करके छोटे व मझोले व्यापारियों के डेथ वारंट पर हस्ताक्षर कर दिया। जिसके चलते करोड़ो व्यापारी बर्बाद हो जायेगे। जब केन्द्र में यूपीए की सरकार थी और वह 49 प्रतिशत एडीआई लाई थी तो नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

यह भी पढ़ें- एफडीआई के खिलाफ सड़क पर आप, वित्तमंत्री का फूंका पुतला भाजपा सरकार को बताया गरीबों का दुश्मन


उस समय उन्होने यूपीए सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि विदेशियों की सरकार विदेशी कम्पनियां के लिए काम कर रही है। आज वह प्रधानमंत्री है और अपनी ही कही हुई बात को भूल गये। यूपीए के 49 प्रतिशत एफडीआई के विरोध में थाली बजाकर नृत्य करके भाजपा के लोगों ने एफडीआई के विरोध में आत्मदाह तक की धमकी दिया था लेकिन आज वहीं एफडीआई पर सरकार का दोहरा चरित्र जनता के सामने आ गया है।


सचिव राघवेन्द्र सिंह ने कहा कि मोदी व जेटली ने बड़े पूंजीवादी घरानों व विदेशी निवेशकों के साथ सांठ-गांठ कर लिया हैं। रविन्द्र यादव ने कहा कि इस निर्णय को वापस कराने के लिए आम आदमी पार्टी सड़क से लेकर संसद तक करेगी। एजाज हुसैन व मुहम्मद नुरूज्जमां ने संयुक्त रूप से कहा कि मोदी सरकार कांग्रेस की नीतियां को ही आगे बढ़ा रही है।


पुतला फूंकने वालों में अजय कुमार गुप्ता, उमेश यादव, सुमित चैहान, रामरूप यादव, प्रशान्त राय, साकेत राय, तफसीर आलम, अमरजीत यादव, रविन्द्र यादव, एजाज हुसैन पप्पू, तनवीर रिजवी, शाहिद खां, आरिफ खां, इम्तेयाज अहमद, उमेश यादव, मोहम्मद नुरूज्जमां, आदि शामिल थे।

Ad Block is Banned