scriptजिला प्रशासन पर बड़ा आरोप, कार्रवाई की धमकी से आगनबाड़ी कार्यकत्री की मौत | Aanganbadi worker Died by District Administration threat in Azamgarh | Patrika News

जिला प्रशासन पर बड़ा आरोप, कार्रवाई की धमकी से आगनबाड़ी कार्यकत्री की मौत

locationआजमगढ़Published: Oct 12, 2017 02:18:21 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

सरकार पर लगाया महिलाओं की अनदेखी का आरोप

शव

शव

आजमगढ़. 17 सूत्रीय मांगों को लेकर 24 दिन से धरना दे रही आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया। धरनारत कार्यकत्रियों ने कहा कि हम शांतिपूर्ण ढंग से धरना दे रहे थे लेकिन विभाग ने कार्रवाई की धमकी दे डाली जिसका सदमा शहर के कटरा प्रथम में तैनात आगनबाड़ी कार्यकत्री गायत्री गुप्ता बर्दाश्त नहीं कर सकी और उनका निधन हो गया। विभाग द्वारा हमें लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। विभाग ने अगर एक भी कार्यकर्त्रियों पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही की तो हम इसका कड़ा जबाव देंगे।


जिलाध्यक्ष श्रीमती सीमा यादव ने कहा कि हम सभी 24 दिनों से रिक्शा स्टैंड पर शांतिपूर्वक धरनारत हैं, हमारी लड़ाई शासन से है। शासन जैसे ही हमारी मांगों को पूरा करता है तत्काल हम ड्यूटी करने को तैयार है लेकिन जब तक शासन हमारी मांगों को पूरा नहीं करती तब तक हमारा बेमियादी हड़ताल जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा धरनारत कार्यकर्त्रियों पर कार्रवाई किये जाने की खबर से हमारी एक साथी बेहद आहत थी, आखिरकार मंगलवार की रात उनका निधन हो गया। जो अधिकारी हमें हमारा हक नहीं दिला सकें वे एक परिवार को उजाड़ जरूर दिये। हमारी लड़ायी शासन से है अधिकारी जब जानते है कि हम धरनारत है तो वे इसकी शिकायत शासन से करें न कि हमें भड़काने का काम करें।
जिला महामंत्री लक्ष्मी सिंह ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार महिला उत्थान की बात करती है लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियां 24 दिनों सरकार से अपनी मांगों को लेकर गुहार लगा रही है लेकिन क्रूर शासन महिलाओ को उन्हीं का हक देने में आना-कानी कर रहा है। हम भी भारतीय नारी है जब तक शासन हमारी मांगों को मान नहीं लेता तब तक यह लड़ाई जारी रहेगी। अंत में दो मिनट का मौन रखकर गतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।

इस मौके पर रीता यादव, त्रिरत्नप्रिया, संगीता गोंड, वन्दना पाठक, ममता निगम, लक्ष्मी गोंड, कंचन राय, शशिकला, सुनीता सिंह, सरोज पाल, सर्वेश यादव, कंचन यादव, बीना, शकुन्तला, सरोज उपाध्याय, किरन आदि उपस्थित थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो