UP Assembly Election 2022: विरोधियों से आगे निकली आप, लालगंज सहित कई सीटों पर उतारे प्रत्याशी

-दिल्ली के बाद अब यूपी में जमीन तैयार करने में जुटी आम आदमी पार्टी

By: Ranvijay Singh

Published: 14 Oct 2021, 10:42 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुुटे राजनीतिक दल जनता से तरह तरह के लुभावने वादे कर रहे। जोड़ तोड़ की राजनीति भी हो रही है। टिकट दावेदारों से आवेदन लिए जा रहे है। वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने सबसे आगे निकलते हुए आजमगढ़ जिले की दो विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशी भी घोषित कर दिये है। साथ ही पार्टी ने प्रदेश की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक 24 घंटे बिजली आपूर्ति को बड़ा मुद्दा बना रही है। आम आदमी को 300 यूनिट व किसानों को फ्री बिजली का वादा किया जा रहा है। इससे माहौल दिलचस्प हो गया है।

गौर करें तो चुनाव में चंद महीने शेष हैं। सभी राजनीतिक दलों की नजर जिले की 10 विधानसभा सीटों पर है। इस जिले में सपा और बसपा का हमेशा से वर्चश्व रहा है। वर्ष 2014 के बाद यहां बीजेपी ने भी जड़े मजबूत की है लेकिन जताऊ प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। कांग्रेस अपना खोया हुआ जनाधार हासिल करने की कोशिश कर रही है। इन सब के बीच भागीदारी संकल्प मोर्चा, प्रसपा, आम आदमी पार्टी भी मैदान में उतर चुकी है।

भागीदारी संकल्प मोर्चा ने पहले ही निःशुल्क शिक्षा, निःशुल्क बिजली का नारा दिया है। वहीं अब आम आदमी पार्टी भी मोर्चे के रास्ते पर चल पड़ी है। आम आदमी पार्टी दिल्ली मॉडल की वकालत तो लंबे समय से करती रही है लेकिन अब पार्टी ने आम आदमी को 300 यूनिट निःशुल्क बिजली, किसानों को फ्री बिजली तथा 24 घंटे बिजली आपूर्ति का वादा कर जनता को लुभाने की कोशिश शुरू कर दी है। पार्टी ने यह दाव उस समय खेला है जब प्रदेश में कोयला की कमी के कारण बिजली व्यवस्था चरमरा गयी है। कटौती आम आदमी में गुस्सा भी दिख रहा है। ऐसे में माहौला दिलचस्प हो गया है।

खास बात है कि चुनाव को लेकर अब तक किसी भी राजनीतिक दल ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। यहां तक कि सपा और बसपा जिनके यहां सर्वाधिक विधायक है उन्होंने भी ज्यादातर सीटों पर सस्पेंस बरकरार रखा है लेकिन सबसे आगे निकलते हुए आम आदमी पार्टी ने दो सीटों के लिए प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। पार्टी ने गोपालपुर से सुनील तथा लालगंज से शिवकुमार को उम्मीदवार बनाया है। बाकी सीटों पर जल्द जल्द ही उम्मीदवार घोषणा की उम्मीद की जा रही है।

Show More
Ranvijay Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned