scriptसड़क पर उतरी आप, लगाया मेडिकल सामान खरीद में करोड़ों के घोटाले का आरोप | AAP Protest Yogi Government In Medical Instrument Scam | Patrika News

सड़क पर उतरी आप, लगाया मेडिकल सामान खरीद में करोड़ों के घोटाले का आरोप

locationआजमगढ़Published: Jul 06, 2021 02:57:33 pm

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए मेडिकल सामानों की खरीद में आम आदमी पार्टी ने करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है। कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन करते आप कार्यकर्ता

प्रदर्शन करते आप कार्यकर्ता

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए शासन द्वारा की गयी मेडिकल उपकरणों की खरीद में करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप ममाले की उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

आम आदमी पार्टी के नेता रामरूप यादव के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या मंगलवार की सुबह कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गयी। रामरूप यादव ने कहा कि यूपी में भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा पार हो गयी है। वैज्ञानिकों द्वारा कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी करने के बाद यूपी सरकार ने मेडिकल सामानों की बिना टेंडर महाराष्ट्र की एक ऐसी कंपनी से सामान खरीदा जो ब्लैक लिस्टेड है।

मेडिकल उपकरण खरीद के नाम पर करोड़ों रूपये का घोटाला किया गया है। 10 लाख के वेंटीलेटर को सरकार ने 20 लाख में खरीदा है। यह अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। इस घोटाले में शामिल अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई हो सके। अगर सरकार कमेटी का गठन कर मामले की जांच नहीं कराती है तो आम आदमी पार्टी बड़ा आंदोलन शुरू करेगी।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो