आजमगढ़ के अभिषेक के हा‍थ में समाजवादी युवा ब्रिगेड की कमान

आजमगढ़ के अभिषेक के हा‍थ में समाजवादी युवा ब्रिगेड की कमान
sp

अच्‍छी छवि व संगठन के लिए किए गये कार्यों का मिला इनाम

आजमगढ. चाचा भतीजे के बीच मची घमासान के बीच शनिवार को प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल यादव ने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के संसदीय जिले के रहने वाले अभिषेक सिंह आशु युवजन सभा की कमान सौंप दी हैा उन्‍होने देर शाम अभिषेक को प्रदेश अध्‍यक्ष घोषित किया माना जा रहा है कि अभिषेक के अध्‍यक्ष बनने से समाजवादी पार्टी की युवाओं के बीच पैठ बन रही है शायद उन्‍हें अध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी देने के पीछे सपा का मकसद भी पूर्वांचल में सवर्णों को साधना है वैसे अभिषेक समाजवादी पार्टी के काफी जुझारू नेताओं में गिने जाते हैं और कई महत्‍वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं।

मूलरूप से आजमगढ जिले के मेहनगर विधानसभा क्षेत्र के जियापुर रासेपुर गांव निवासी अभिषेक की शिक्षा दीक्षा लखनऊ में हुई है अभिषेक ने लखनऊ विश्‍वविद्यालय से एमए बीएड एलएलबी कियाा यहीं से उन्‍होंने राजनीति की शुरूआत की 1999-2000 में लखनऊ विश्‍वविद्यालय के अध्‍यक्ष चुने गये छात्र राजनीति के दौरान ही उन्‍होंने सपा ज्‍वाइन किया और 2007 में युवजनसभा के रार्ष्‍ट़ीय सचिव बनाये गये वर्ष 2008 में इन्‍हें समाजवादी छात्र सभा का राष्‍ट्ऱीय उपाध्‍यक्ष बना दिया गया तब से वे इसी पद पर आसीन थे शनिवार की देर शाम समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल यादव द्वारा उन्‍हें युवजन सभा का प्रदेश अध्‍यक्ष मनोनीत किया गया खुद शिवपाल यादव ने इसकी घोषणा की अभिषेक के प्रदेश अध्‍यक्ष चुने जाने से उनके समर्थक गदगद हैं। अभिषेक सिंह ने कहा कि यपूी चुनाव से पूर्व उन्‍हें पार्टी ने बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी है। इसके लिए वे पार्टी नेतृत्‍व के आभारी है। उनका प्रयास सभी को साथ लेकर चलना और यूपी में सपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाना होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned