बीएलओ की ड्यूटी से इनकार करने वाले शिक्षकों की खैर नहीं 

डीएम ने बैठक में दिया बीएसए को निर्देश, इनकार करने वालों शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश

आजमगढ़. बीएलओ की ड्यूटी से इनकार करने वाले शिक्षकों की अब खैर नहीं है। जिलाधिकारी ने नगरपालिका और नगर निकायों की रविवार को कलेक्ट्रेट सभगार में हुई बैठक में ऐसे शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने दो टूक कहा कि इस तरह की मनमानी नहीं चलेगी। 

बैठक में वोटर लिस्ट से मृतक, सिफ्टेट, डुप्लीकेशन के नाम को काटने तथा नये वोटरों को सम्मिलित करने पर चर्चा की गई। इस दौरान निकाय के अधिकारियों ने अवगत कराया कि शहरी क्षेत्र के शिक्षकों की बीएलओ की ड्यूटी करने से मना कर दिया है। जिस पर जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने नाराजगी व्यक्त करते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि जो भी शिक्षक कार्य करने से मना किए है उनके खिलाफ कार्रवाई करना सुनिश्चित करें मनमानी नही चलने पायेगी, क्योंकि चुनाव का कार्य महत्वपूर्ण कार्य होता है। 

उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ घर-घर जाकर सर्वे करे और मृतक, सिफ्टेट या डुप्लीकेशन से सम्बन्धित सभी के नाम वोटर लिस्ट से निकालने के साथ ही नये वोटरों के नाम भी जोड़ना सुनिश्चित करें। सही व्यक्ति का नाम जुड़ना चाहिए तथा गलत व्यक्ति का नाम कटना चाहिए। उन्होने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मतदान केन्द्र और वोटर लिस्ट का सत्यापन करें। जनपद का ईपिक रेसियो ज्यादा है इसे चिन्हांकन करें।  एक भी सही वोटर का नाम नही कटना चाहिए। यदि कोई समस्या आती है तो सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी से तत्काल सम्पर्क करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी महेन्द्र वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वीके गुप्ता, समस्त उप जिलाधिकारी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील सिंह, समस्त तहसीलदार, ईआ नगरपालिका ओम प्रकाश तथा समस्त नगर पंचायतों के ईओ उपस्थित थें।
Show More
अखिलेश त्रिपाठी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned