scriptअवैध कब्जों पर चला एडीए का बुलडोजर, कई मकान व चहारदिवारी जमींदोज | ADA bulldozer on illegal occupations, many houses and boundary walls | Patrika News

अवैध कब्जों पर चला एडीए का बुलडोजर, कई मकान व चहारदिवारी जमींदोज

locationआजमगढ़Published: Sep 14, 2020 06:31:02 pm

तमसा नदी के किनारे ग्रीन लैंड क्षेत्र में किये गए अवैध कब्जों के खिलाफ आजमगढ़ विकास संघर्ष समिति द्वारा कार्रवाई की गयी। इस दौरान एडीए ने अवैध रूप से बनाए गए कई भवन व चहारदिवारी को जमींदोज कर दिया। विभाग ने दावा किया कि आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

azamgarh news

अवैध निर्माण गिराती जेसीबी

आजमगढ़. तमसा नदी के किनारे ग्रीनलैंड क्षेत्र में अवैध रूप से बन रहे भवन व की गई प्लाटिंग पर आजमगढ़ विकास प्राधिकरण (एडीए) ने अब शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सोमवार को एडीए सचिव बैजनाथ भारी पुलिस फार्स के साथ सिधारी थाना क्षेत्र के ग्रीन लैंड क्षेत्र में पहुंचे यहां बन रहे कई भवन व कई प्लाटों की दीवारों को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया। लगभग एक घंटे तक चली इस कार्रवाई से कब्जेदारों में हड़कंप की स्थिति रही।
एडीए सचिव बैजनाथ सोमवार को भारी पुलिस बल के साथ ग्रीनलैंड क्षेत्र में पहुंचे यहां पहले से चिन्हित अर्धनिर्मित भवनों पर बुलडोजर चलाया और कई भवनों को जमींदोज कर दिया। उधर बगल में ही शहर के एक डेवलपर्स विवेक गुप्ता द्वारा अवैध रूप से वनीकरण क्षेत्र में प्लाटिंग कर मकान बनवाने के लिए भूमि बेचने के लिए की गयी चाहदीवारी को भी गिरवा दिया।

एडीए सचिव ने बताया कि यह क्षेत्र भवन बनाने के लिए निषिद्ध क्षेत्र घोषित है। इसके बावजूद भी कई लोगों ने भवन बना लिये है। इसके साथ ही इस क्षेत्र में प्लाटिंग कर अवैध रूप से मकान बनवाने के लिए भूमि को बेचा जा रहा था। नोटिस के बाद अवैध रूप से बने भवनों और भूमि की प्लाटिंग के लिए की गयी चहारदीवारी को गिराया जा रहा है। जो भी लोग अवैध रूप में मकान बना लिये है उन्हें नोटिस जारी कर कार्रवाई की जायेगी।
BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो